×

Best opening pair in IPL: कोहली और डुप्लेसिस ने किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाली बनी पहली जोड़ी

Best opening pair in IPL: आईपीएल 2023 में गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने विराट कोहली के शतक की बदौलत आठ विकेट से दमदार जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 19 May 2023 11:17 AM GMT
Best opening pair in IPL: कोहली और डुप्लेसिस ने किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाली बनी पहली जोड़ी
X
Best opening pair in IPL

Best opening pair in IPL: आईपीएल 2023 में गुरूवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने विराट कोहली के शतक की बदौलत आठ विकेट से दमदार जीत दर्ज की। इस मैच में कोहली और डुप्लेसिस ने गज़ब की साझेदारी निभाते हुए आसानी से मैच जीत लिया। बता दें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली ने फाफ डुप्लेसिस के साथ मिलकर 172 रनों को साझेदारी निभाई। इसके साथ ही इन दोनों बल्लेबाज़ों ने अपनी टीम की जीत पक्की की।

कोहली और डुप्लेसिस ने किया बड़ा कारनामा:

इस सीजन में कोहली और डुप्लेसिस के बीच जबरदस्त तालमेल देखने को मिला है। दोनों ने मिलकर अपनी टीम को कई मैच जीता दिए। इसके साथ ही आईपीएल के इतिहास में एक ऐसा कारनामा किया जो आज तक कोई दूसरी सलामी जोड़ी नहीं कर पाई। कोहली और डुप्लेसिस ने आईपीएल के इतिहास में बड़ा कारनामा करते हुए बतौर सलामी जोड़ी 800 रन पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाली आईपीएल के इतिहास की यह पहली जोड़ी बन गई है। इससे पहले इस रिकॉर्ड पर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो का नाम था, जिन्होंने 2019 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 791 रन जोड़े थे।

डुप्लेसिस बना चुके हैं 700 से ज्यादा रन:

इस सीजन में विराट कोहली और आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस की जबरदस्त बल्लेबाज़ी देखने को मिली हैं। डुप्लेसिस ने अब तक खेले गए 13 मुकाबलों में सभी बल्लेबाज़ों को पछाड़ते हुए आईपीएल 2023 के इस सीजन में सबसे अधिक रन बना लिए हैं। इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल उनसे 126 रन दूर हैं। डुप्लेसिस के नाम आईपीएल 2023 में अब तक 702 रन हो गए हैं, जबकि गिल इस समय 576 रन बना चुके हैं।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इस मैच में हेनरिक क्लासेन शतक जड़ा। जिसकी बदौलत हैदराबाद ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 186 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया। लेकिन इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने दमदार शतक जड़ा। कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने यह मुकाबला आठ विकेट से अपने नाम किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story