×

रीस टॉप्ले की जगह आरसीबी में शामिल हुआ टी-20 का ये स्पेशलिस्ट खिलाड़ी, बल्ले और गेंद से करता है कमाल

IPL 2023: आईपीएल में खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। आईपीएल के पहले मैच में गुजरात के स्टार खिलाड़ी केन विलियमसन चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

Suryakant Soni
Published on: 7 April 2023 3:42 PM GMT
रीस टॉप्ले की जगह आरसीबी में शामिल हुआ टी-20 का ये स्पेशलिस्ट खिलाड़ी, बल्ले और गेंद से करता है कमाल
X
IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल में खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। आईपीएल के पहले मैच में गुजरात के स्टार खिलाड़ी केन विलियमसन चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। अब आईपीएल में एक और टीम आरसीबी को तगड़ा झटका लगा। उनके तेज़ गेंदबाज़ रीस टॉप्ले पहले ही मैच में चोट लगवा बैठे। रीस टॉप्ले की की जगह आरसीबी ने नए खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया। आरसीबी ने इंग्लैंड के रीस टॉप्ले की जगह साउथ अफ्रीका के वेन पार्नेल को अपनी टीम में शामिल किया है। वेन पार्नेल के आने से आरसीबी की गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी भी मजबूत होगी। वेन पार्नेल को टी-20 का स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माना जाता है।

वेन पार्नेल बल्ले और गेंद से करते हैं कमाल:

साउथ अफ्रीका के धाकड़ ऑलराउंडर वेन पार्नेल बल्ले और गेंद से अपना जलवा बिखेरते हैं। साउथ अफ्रीका के इस बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ ने कुल 56 टी-20, 73 वनडे और 6 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 59, 99 और 15 विकेट हासिल किए हैं। वेन पार्नेल कई बार बल्ले से भी बड़ी पारी खेल चुके हैं। ऐसे में आरसीबी को निचले क्रम पर एक अच्छा खिलाड़ी मिल गया हैं। बता दें दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पार्नेल 75 लाख रुपये में बचे हुए सत्र के लिए टीम के साथ जुड़े हैं।

रीस टॉप्ली आईपीएल के पहले मैच में हुए चोटिल:

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ रीस टॉप्ली आईपीएल सीजन के पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ चोटिल हो गए थे। उनके कंधे में चोट लगी थी। इसके बाद वह पूरे आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। टॉप्ली से पहले रजत पाटीदार और जोश हेजवुड भी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर चल रहे हैं। रजत पाटीदार की जगह टीम में वाईशैक विजय कुमार की एंट्री हुई है।

आरसीबी को 81 रनों से हराया:

बता दें आरसीबी को अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में केकेआर ने शार्दुल ठाकुर की करिश्माई पारी के बाद अपने स्पिनर्स के दम पर आरसीबी को 81 रनों से हरा दिया। बता दें ईडन गार्डन पर खेले गए इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रन बनाए। इसके जवाब में आरसीबी की पूरी टीम 123 रनों पर ही ढेर हो गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story