×

IPL 2024 पर बड़ा अपडेट, इस कारण भारत से बाहर हो सकता है आईपीएल का मैच

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के सीजन का आयोजन समय से पहले किया जा सकता है। बीसीसीआई इस मामले पर बड़ा फैसला ले सकता है।

Yachana Jaiswal
Published on: 31 July 2023 1:47 AM GMT
IPL 2024 पर बड़ा अपडेट, इस कारण भारत से बाहर हो सकता है आईपीएल का मैच
X
IPL 2024 Match Latest Update (Pic Credit-Social Media)

IPL 2024: क्रिकेट जगत में अभी बहुत हलचल मची हुई है। कारण है एक के बाद एक कई बड़े टूर्नामेंट का आगाज। ऐसे में बीसीसीआई हर रोज नए मुद्दे पर मीटिंग व चर्चाएं कर रही है। वर्ल्ड कप 2023 , एशिया कप 2023 के साथ अब एक और बड़ी खबर क्रिकेट फैंस के लिए है। आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन समय से पहले करवाया जा सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई आईपीएल 2024 का आयोजन जल्द करने पर विचार कर रही है। इसके साथ ऐसी भी खबर है कि आईपीएल 2024 का सीजन देश से बाहर दूसरे देश में भी आयोजित किया जा सकता है। इसके पीछे का कारण 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव हैं। हालांकि, इस मामले पर अभी बीसीसीआई की तरफ से कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स में आईपीएल 2024 के शेड्यूल पर हो रहे चर्चे

आज तक' की न्यूज वेबसाइट के रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, आईपीएल 2024 को समय से पहले और जल्दी आयोजित करवा सकता है। इसके लिए वेन्यू की तलाश जल्द शुरू की जा सकती है। लोक सभा चुनाव के वजह से आईपीएल 2024 के शेड्यूल में बड़े बदलाव देखे जा सकते है। आईपीएल 2024 का आयोजन मार्च में किया जा सकता है। वहीं तब इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच मई के पहले या दूसरे हफ्ते में शेड्यूल किया जा सकता है। लेकिन अभी बीसीसीआई और आईसीसी दोनों का फोकस पूरी तरह से वर्ल्ड कप पर है। इसे अच्छे से आयोजित करने के बाद दूसरे टूर्नामेंट पर ध्यान दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव से आईपीएल पर पड़ेगा प्रभाव

आईपीएल के 2024 के सीजन को जल्दी करवाने के साथ भारत देश से बाहर दूसरे देश में भी आयोजन कराने की संभावना बनी हुई है। लेकिन फिर भी आईपीएल को लेकर प्रायोरिटी भारत का वेन्यू ही होने वाला है।आपको बता दें कि इससे पहले भी आईपीएल का आयोजन दूसरे देश में किया जा चुका है। लोक सभा चुनाव की वजह से 2009 में दक्षिण–अफ्रीका के मेज़बानी में आईपीएल का आयोजन किया गया था। वहीं इसके बाद फिर 2014 में भी लोक सभा चुनाव के कारण इसके कुछ मैच यूएई में आयोजित किए गए थे। वहीं कुछ मैच भारत में आयोजित हुए थे। उस दौरान आईपीएल 2014 का फाइनल मैच बैंगलोर में खेला गया था। लोक सभा चुनाव 2024 का आयोजन अप्रैल और मई में किया जा सकता है। इस कारण आईपीएल के तारीख और वेन्यू को लेकर अटकलें लगाई जा रही है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story