×

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने किया बड़ा बदलाव, ब्रायन लारा की छुट्टी, इस दिग्गज क्रिकेटर को बनाया हेड कोच

IPL 2024 Sunrisers Hyderabad: आईपीएल के पिछले सीजन में हैदराबाद की टीम अंतिम दसवें स्थान पर रही थी। माना जा रहा है कि इसी कारण प्रबंधन की ओर से विटोरी को जोड़कर नए सिरे से टीम की तैयारी की योजना बनाई गई है।

Anshuman Tiwari
Published on: 7 Aug 2023 1:42 PM GMT
IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने किया बड़ा बदलाव, ब्रायन लारा की छुट्टी, इस दिग्गज क्रिकेटर को बनाया हेड कोच
X
IPL 2024 Sunrisers Hyderabad (Photo-Social Media)

IPL 2024 Sunrisers Hyderabad: आईपीएल के अगले सीजन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डेनियल विटोरी को अपने साथ जोड़ दिया है। आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और इसलिए टीम प्रबंधन की ओर से बदलाव की दिशा में बड़ा कदम उठाया गया है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रांड लारा को हटाकर अपने जमाने के स्टार ऑलराउंडर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आईपीएल के पिछले सीजन में हैदराबाद की टीम अंतिम दसवें स्थान पर रही थी। माना जा रहा है कि इसी कारण प्रबंधन की ओर से विटोरी को जोड़कर नए सिरे से टीम की तैयारी की योजना बनाई गई है।

पिछले सीजन में सनराइजर्स का शर्मनाक प्रदर्शन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में बदलाव की उम्मीद पहले से ही जताई जा रही थी। दरअसल वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा को 2023 में सनराइजर्स के हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद टीम के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद थी मगर ऐसा नहीं हो सका। 2023 के आईपीएल सीजन में तो सनराइजर्स की टीम सिर्फ चार मैचों में जीत हासिल कर सकी जबकि 10 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस शर्मनाक प्रदर्शन के कारण टीम दसवें यानी अंतिम स्थान पर रही।

कोच में बदलाव का नहीं दिख रहा नतीजा

वैसे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने कोच में लगातार बदलाव करती रही है मगर फिर भी टीम को अपेक्षित सफलता नहीं मिल रही है। 2019 में टॉम मूडी ने टीम के कोच मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाली थी जबकि 2020 और 2021 में ट्रेवर बेलिस को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
2022 में टॉम मूडी को फिर से हेड कोच के रूप में वापस लाया गया था जबकि 2023 में ब्रायन लारा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 2020 के आईपीएल के दौरान सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हुई थी।

आरसीबी के साथ कमाल दिखा चुके हैं विटोरी

आईपीएल में डेनियल विटोरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कोच के जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। उनके कार्यकाल के दौरान 2015 में आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब हुई थी जबकि 2016 में टीम आईपीएल के फाइनल मुकाबले में भी पहुंची थी। 2016 के आईपीएल फाइनल के दौरान आरसीबी की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद से ही हार का सामना करना पड़ा था।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कुछ दिनों पूर्व नए कोच की तलाश किए जाने की जानकारी दी गई थी। अब नए कोच के रूप में डेनियल विटोरी के टीम के साथ जुड़ने की जानकारी साझा की गई है। सनराइजर्स की ओर से किए गए ट्वीट में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान की तस्वीर के साथ लिखा गया है कि अब ऑरेंज आर्मी के साथ मुख्य कोच के रूप में न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी जुड़ेंगे। सनराइजर्स हैदराबाद के मुताबिक ब्रायन लारा के साथ अनुबंध समाप्त हो गया है। टीम प्रबंधन की ओर से लारा के योगदान के लिए शुक्रिया भी अदा किया गया है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story