IRE vs WI: टेस्ट मैच से पहले विंडीज़ कैप्टन ने मचाया बवाल, विकेट की हैट्रिक में उपलब्धि

Ireland vs West indies Cricket Team: वेस्टइंडीज दौरे से पहले वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है जिसमें कप्तान ने ही क्रिकेट मैदान पर धमाल मचा दिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 9 July 2023 3:15 PM GMT
IRE vs WI: टेस्ट मैच से पहले विंडीज़ कैप्टन ने मचाया बवाल, विकेट की हैट्रिक में उपलब्धि
X
Ireland vs West indies Cricket Team (Pic Credit- social media)

Ireland vs West indies Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम जल्द ही वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का मैच शुरु किया जाएगा। यह टेस्ट सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से की जाएगी। वेस्ट इंडीज दौरे पर इंडियन टीम टेस्ट मैच के बाद वनडे, और फिर टी सीरीज भी खेलेगी। इस दौरे का पहला मुकाबला मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा। इस दौरे से पहले वेस्ट इंडीज की महीला क्रिकेट टीम ने धमाल मचा के रख दिया है। आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विंडीज टीम की कैप्टन मैथ्यूज ने विकेट की हैट्रिक ली है। वेस्ट इंडीज टीम की खिलाड़ी का ऐसा प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए एक खतरे की घंटी हो सकती है।

विंडीज के कैप्टन का मैजिकल हैट्रिक

वेस्टइंडीज और आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच आज यानी 09 जुलाई को टी20 सीरीज का तीसरा अंतिम मैच सेंट लुसिया के स्टेडियम में खेला गया है। इस मैच में वेस्टइंडीज के महीला टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज (Healy Matthews) ने हैट्रिक विकेट लिया है। वेस्टइंडीज टीम ने इस मैच को मैच को 8 विकेट से अपने टीम के नाम कर लिया। आयरिश महिला टीम मैच में 9 विकेट पर 116 रन बना पाई। आयरलैंड के इस टारगेट को वेस्टइंडीज टीम ने केवल 18.1 ओवर में 2 विकेट गवांकर टारगेट को हासिल कर ली। इस जीत में वेस्ट इंडीज टीम के कप्तान मैथ्यूज का बड़ा योगजान रहा। मैथ्यू ने 34 गेंदों पर 48 रनों की शानदार पारी से न सिर्फ अपनी टीम को जीताया बल्कि मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बनीं।

मैथ्यूज ने के करियर का बड़ा रिकार्ड

वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज ने अपने इस हैट्रिक विकेट से नया और बेहतरीन रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। मैथ्यू अपने इस टी20 में हैट्रिक से वेस्टइंडीज टीम की तीसरी हैट्रिक लेने वाली महिला खिलाड़ी बन चुकी है। मैथ्यू से पहले अनीसा मोहम्मद और स्टेफनी टेलर इस ने इस उपलब्धि को हासिल कर चुकी हैं। बता दें कि तीसरे और आखिरी टी20 में आयरलैंड को हराकर विंडीज महिला टीम ने सीरीज में 3-0 से जीत इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। हेली मैथ्यूज ने गेंदबाजी के दौरान 4 ओवर में 14 रन दियौ, और हैट्रिक सहित 4 विकेट अपने नाम किया। इसके बाद बल्लेबाजौ में 34 गेंदों पर 48 रन की जीताऊ पारी खेली है।

प्लेयर ऑफ द सीरीज का टाइटल

मैथ्यूज को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच नहीं, इसके साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बनाया गया। मैत्यू ने इस अंतिम सीरीज के मैच में आलिया एलेने के साथ दूसरे विकेट पर रहकर 80 रनों की शानदार साझेदारी की है। आलिया ने भी इस मैच में 51 गेंदों पर 49 रन बनाकर अंत तक बनी रही। हेली ने इस 3 मैचों की टी20 सीरीज में पूरे मैच में 135 रन बनाने के साथ 8 विकेट भी अपने नाम किए।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story