×

एशिया कप हॉकी फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी खास जानकारी...

Junior Asia Cup 2023: पुरुष हॉकी एशिया कप 2023 जूनियर में गुरुवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम खिताब पर कब्जा ज़माने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देगी।

Suryakant Soni
Published on: 1 Jun 2023 3:17 PM GMT
एशिया कप हॉकी फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानिए मैच से जुड़ी खास जानकारी...
X
Junior Asia Cup 2023 (Pic Credit: Google Image)

Junior Asia Cup 2023: पुरुष हॉकी एशिया कप 2023 जूनियर में गुरुवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम खिताब पर कब्जा ज़माने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच इस टूर्नामेंट में भिड़ंत बराबरी पर खत्म हुई थी। एक बार फिर ये दोनों टीमें आपस में भिड़ेगी। यह मुकाबला भारतीय समयनुसार रात को 8 बजे से शुरू होगा। चलिए जानते हैं इस मैच से जुड़ी खास जानकारी...

कोरिया को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया:

पुरुष हॉकी एशिया कप 2023 जूनियर में भारतीय टीम ने कोरिया को हराकर फाइनल का सफर तय किया हैं। भारत ने सेमीफाइनल मैच में कोरिया को बुरी तरह हराया था। भारत ने 9 गोल दागे थे जबकि कोरिया सिर्फ 1 ही गोल कर सका था। जहां उसका मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। बता दें पाकिस्तान की टीम मलेसिया को हराकर फाइनल में पहुंची हैं। दोनों टीमों के बीच फाइनल में एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा।

ओमान में खेला जा रहा यह टूर्नामेंट:

यह टूर्नामेंट 23 मई से ओमान में खेला जा रहा हैं। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमों ने भाग लिया हैं। पुरुष हॉकी एशिया कप 2023 जूनियर का फाइनल मुकाबला एक जून को यानी आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल मैच में मलेशिया को 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। अब फाइनल में उसका मुकाबला भारत जैसी मजबूत टीम से होगा। पुरुष जूनियर हॉकी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम इससे पहले एक बार भिड़ चुकी हैं। दोनों टीमों के बीच वो मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा था।

अब्दुल रहमान से रहना होगा सावधान:

टीम इंडिया की जूनियर हॉकी टीम इस टूर्नामेंट में जबरदस्त लय में नज़र आई हैं। सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया जैसी मजबूत टीम को भारत ने 9-1 से हरा दिया। अब फाइनल में उसके सामने पाकिस्तान टीम चुनौती पेश करेगी। पाकिस्तान के अब्दुल रहमान इस टूर्नामेंट में काफी अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में भारत को अब्दुल रहमान से सावधान रहना होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच अब यह चार बार इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जा चुका हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story