भारत की इस महिला गेंदबाज ने क्रिकेट में रचा इतिहास, जानें इसके बारे में

काशवी गौतम ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया। चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए तेज गेंदबाज काशवी ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 4.5 ओवर में 12 रन देकर सभी 10 विकेट झटके।

Published by Aditya Mishra Published: February 26, 2020 | 3:07 pm
Modified: February 26, 2020 | 3:29 pm

नई दिल्ली: काशवी गौतम ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया। चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए तेज गेंदबाज काशवी ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 4.5 ओवर में 12 रन देकर सभी 10 विकेट झटके।

उन्होंने हैट्रिक भी बनाई। वे लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ऐसा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। बीसीसीआई अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 186 रन बनाए। कप्तान काशवी ने बल्लेबाजी करते हुए 49 रन भी बनाए। जवाब में अरुणाचल की टीम 8.5 ओवर में 25 रन बनाकर आउट हो गई।

ये भी पढ़ें…मैच फिक्सिंग में फंसा ये दिग्गज क्रिकेटर, खेल चुका है 6 वर्ल्ड कप

काशवी अब तक तीन मैचों में 18 विकेट ले चुकी हैं। इसके पहले जम्मू-कश्मीर के खिलाफ उन्होंने 7 विकेट लिए थे। नेपाल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मेहबूब आलम ने 2008 में आईसीसी वर्ल्ड कप डिविजन-5 के मुकाबले में मोजाम्बिक के खिलाफ 12 रन देकर 10 विकेट लिए थे। वे लिमिटेड ओवर क्रिकेट की एक पारी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। टेस्ट में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर और भारत के लेग स्पिनर अनिल कुंबले 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

जल्द मिलेंगे क्रिकेट टीम को नये सेलेक्टर्स, इस तारीख तक होगी इन नामों की घोषणा