×

जल्द मिलेंगे क्रिकेट टीम को नये सेलेक्टर्स, इस तारीख तक होगी इन नामों की घोषणा

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य मदन लाल का मानना है कि मार्च के पहले सप्ताह तक भारतीय क्रिकेट टीम को नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे। मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की नई CAC के जिम्मे चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा

suman
Published on: 17 Feb 2020 4:39 PM GMT
जल्द मिलेंगे क्रिकेट टीम को नये सेलेक्टर्स, इस तारीख तक होगी इन नामों की घोषणा
X

नई दिल्ली : बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) के सदस्य मदन लाल का मानना है कि मार्च के पहले सप्ताह तक भारतीय क्रिकेट टीम को नए सेलेक्टर्स मिल जाएंगे। मदन लाल, आर.पी. सिंह और सुलक्षणा नाइक की नई( CAC )के जिम्मे चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह दो नए चयनकर्ताओं की भर्ती करने की जिम्मेदारी है। मदनलाल ने कहा कि नए सेलेक्टर्स के नाम का ऐलान करने के लिए कोई तारीख तय नहीं है, लेकिन फिर भी एक या दो मार्च तक इन नामों की घोषणा हो सकती है।

मदनलाल ने कहा, 'हमारे पास सूची आ गई है, हम अब उम्मीदवारों को छाटेंगे। हम तीनों बैठकर देखेंगे और फिर फैसला लेंगे कि अंतिम राउंड के इंटरव्यू के लिए किसे बुलाया जाए। भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के आने से पहले एक या दो मार्च तक हम नए सेलेक्टर्स के नाम बता देंगे।

यह पढ़ें....केजरीवाल सरकार के मंत्रियों की कुंडली, जानिए किसके पास कितनी संपत्ति

उन्होंने कहा, 'हमें इसे जल्दी खत्म करना है क्योंकि सेलेक्टर्स को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन करना है जो 12 मार्च से शुरू होगी। मदनलाल से जब पूछा गया कि क्या CAC के तीनों सदस्यों ने बैठक की है तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी सिर्फ उम्मीदवारों के नाम मिले हैं और अभी तक कोई बैठक नहीं हुई है।

पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णनन और पूर्व तेज गेंदबाज अजित आगरकर मुख्य चयनकर्ता बनने की रेस में हैं। नियमों को देखा जाए तो टेस्ट मैच खेलने के मामले में सबसे ज्यादा सीनियर खिलाड़ी को समिति का चेयरमैन बनाया जाता है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया है कि सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी को ही मुख्य चयनकर्ता बनाया जाएगा।

यह पढ़ें....दुनिया की GDP ग्रोथ पर कोरोना वायरस की पड़ेगी मार, यहां जानें कैसे

अगर इस बात को देखा जाए तो शिवरामाकृष्णनन को आगरकर पीछे छोड़ सकते हैं, क्योंकि आगरकर ने भारत के लिए 26 टेस्ट मैच खेले हैं जबकि लेग स्पिनर ने नौ टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, लेकिन आगरकर के आने का मतलब है कि समिति में पश्चिम क्षेत्र से दो चयनकर्ता होंगे, क्योंकि जतिन परांजपये पहले से ही समिति में हैं।इन दोनों के अलावा पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी उम्मीदवारों की सूची में हैं।

suman

suman

Next Story