मैच फिक्सिंग में फंसा ये दिग्गज क्रिकेटर, खेल चुका है 6 वर्ल्ड कप

पाकिस्तान का एक और क्रिकेटर उमर अकमल मैच फिक्सिंग में फंस गया है। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 221 इंटरनेशनल मैच खेल चुके इस क्रिकेटर को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान का एक और क्रिकेटर उमर अकमल मैच फिक्सिंग में फंस गया है। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 221 इंटरनेशनल मैच खेल चुके इस क्रिकेटर को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। उमर अकमल पर एंटी करप्शन कोड के तहत कार्रवाई की गई है। 29 साल के उमर दो वनडे वर्ल्ड कप और चार टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं।

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की जानकारी दी। पीसीबी ने कहा कि उमर अकमल के निलंबन की जानकारी दी।

पीसीबी ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन पर पीसीबी की एंटी करप्शन कोड के आर्टिकल 4.7.1* के तहत कार्रवाई हुई है।

यह भी पढ़ें…भोपाल में बड़ा हादसा, IPS अधिकारियों से भरी नाव झील में पलटी

पीसीबी की एंटी करप्शन कोड के आर्टिकल 4.7.1* के तहत कार्रवाई का मतलब यह है कि जब तक जांच जारी है तब तक उमर अकमल किसी भी तरह के क्रिकेटीय गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई है कि अभी जांच जारी है। इसलिए इस बारे में विस्तार से नहीं बताया जा सकता।

यह भी पढ़ें…राजस्थान बजट 2020: हर जिले में होंगी फास्ट ट्रैक अदालतें, शनिवार को ‘नो बैग-डे’

उमर अकमल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेलते हैं। पीसीबी ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को उमर की जगह टीम में कोई और खिलाड़ी शामिल करने की इजाजत दे दी है। उमर अकमल 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें…Vodafone-Idea ने सरकार को क्यों दिया 1000 करोड़, जानिए पूरा मामला

गौरतलब है कि उमर अकमल ने पिछले साल कहा था कि उन्हें ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के दौरान मैच फिक्सिंग का ऑफर मिला था। उमर ने कहा है कि उन्हें ऐसा करने के लिए टेस्ट क्रिकेटर मंसूर अख्तर ने कहा था। उमर ने कहा था कि उन्होंने ऑफर मिलने की बात आईसीसी को तुरंत बता दी थी।