भोपाल में बड़ा हादसा, IPS अधिकारियों से भरी नाव झील में पलटी

आईपीएस सर्विस मीट के दौरान भोपाल में बड़ा हादसा हो गया। यहां स्थित बड़ी झील में नाव पलट गई। नाव में कुछ आईपीएस अधिकारी और उनके परिजन मौजूद थे। मध्यप्रदेश के डीजीपी विजय कुमार सिंह की पत्नी भी इस नाव में थीं।

नई दिल्ली: आईपीएस सर्विस मीट के दौरान भोपाल में बड़ा हादसा हो गया। यहां स्थित बड़ी झील में नाव पलट गई। नाव में कुछ आईपीएस अधिकारी और उनके परिजन मौजूद थे। मध्यप्रदेश के डीजीपी विजय कुमार सिंह की पत्नी भी इस नाव में थीं। वाटर स्पोर्ट्स के दौरान यह घटना घटी। नाव पलटते ही आसपास मौजूद दूसरी नावों की मदद से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

पुलिस वेलफेयर के एडीजी विजय कटारिया ने कहा कि नाव में मौजूद सभी लोगों ने लाइफ जैकेट्स पहन रखी थी, इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ। हर बार आईएएस और आईपीएस मीट में अधिकारी वाटर स्पोर्ट्स में शामिल होते हैं जिसमें सुरक्षा के लिहाज से लाइफ जैकेट्स और सेफ्टी बोट तैनात रहती है।

यह भी पढ़ें…राजस्थान बजट 2020: हर जिले में होंगी फास्ट ट्रैक अदालतें, शनिवार को ‘नो बैग-डे’

भोपाल में आईपीएस मीट 2020 चल रहा है। इसके पहले दिन पुलिस अधिकारियों ने अपने परिवार के साथ मस्ती की। पहले दिन सुबह मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आईपीएस अधिकारियों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। डीजीपी वीके सिंह और एडीजी डी श्रीनिवास राव की टीम के बीच मैच हुआ। इस मैच में आईजी योगेश चौधरी ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे।

यह भी पढ़ें…फिर टलेगी निर्भया के दोषियों की फांसी! वकील ने खेला ये नया पैंतरा

इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए। सीएम ने कहा कि पुलिस को आज तक लोगों को नचाते हुए देखा है, लेकिन नाचते हुए पहली बार देखा है। इस दौरान प्रदेशभर के चुनिंदा आईपीएस अधिकारियों ने ग्रुप डांस किया। सर्वश्रेष्ठ डांस के लिए अधिकारियों को सम्मानित भी किया गया।

यह भी पढ़ें…कोर्ट का अहम फैसला: बैंक,पैनकार्ड या जमीन के कागज, नहीं होंगे नागरिकता का प्रमाण

आईपीएस सर्विस मीट 2020 के लिए चार अलग-अलग जोन की टीमें बनाई गई हैं। इनमें मालवा जोन (उज्जैन, इंदौर), महाकौशल जोन (रीवा, जबलपुर और सागर), चंबल जोन (ग्वालियर-चंबल), भोपाल जोन (भोपाल, पीएचक्यू और होशंगाबाद) हैं।