IPL 2020 KKR vs MI: मुंबई की शानदार जीत, कोलकाता को 49 रनों से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन का पांचवा मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को हराकर आईपीएल 2020 में अपनी पहली जीत दर्ज की है।

Published by Dharmendra kumar Published: September 23, 2020 | 7:06 pm
Modified: September 24, 2020 | 3:03 am
KKR vs MI

IPL 2020 KKR vs MI: मुंबई और कोलकाता में भिड़ंत (फोटो: ट्विटर)

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन का पांचवा मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को हराकर आईपीएल 2020 में अपनी पहली जीत दर्ज की है। मुंबई ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हरा दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की धमाकेदार 80 रनों (54 गेंद) की पारी की मदद से पांच विकेट पर 195 रन बनाए। इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट पर 149 के स्कोर पर रोक दिया। मुंबई से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन ही बनाई पाई।

यूएई में मुंबई की यह पहली जीत है। इससे पहले ‘आईपीएल 2014’ के पहले चरण में मुंबई ने यूएई में कुल 5 मैच खेले थे और सभी मैच हार गई थी। इसके बाद आईपीएल 2020 में पहले मैच में चेन्नई से हार मिली थी।ऐसे में मुंबई की यूएई में यह पहली जीत है।

यह भी पढ़ें…PM मोदी ने की CM योगी की जमकर तारीफ, जानिए क्या है वजह

200 रनों के पार जाती दिख रही मुंबई पर कोलकाता के गेंदबाजों ने लगाम लगाया और मुंबई इंडियंस को 195 रनों पर रोक दिया। मुंबई की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। उनके अलावा सूर्यकुमार ने 47 रन, सौरव तिवारी ने 21 रन और हार्दिक पंड्या ने 18 रन बनाए।

यह भी पढ़ें…किसानों लिये एक नई आजादी की शुरूआत

कोलकाता की तरफ से शिवम मावी ने जबरदस्त गेंदबाजी की और डि कॉक व रोहित शर्मा के रूप में 2 बड़े विकेट लिए। उन्होंने 4 ओवर में 32 रन दिए. इनके अलावा सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने 1-1 विकेट चटकाए।

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस (MI) की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, हार्दिक पंड्या और जेम्स पेटिंशन।

यह भी पढ़ें…UP में Covaxin के तीसरे चरण के ट्रायल को मंजूरी, इन शहरों में होगा परीक्षण

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम

सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम मावी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, संदीप वॉरियर, निखिल नायक।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App