×

IPL 2023 KKR vs RCB: कोलकाता 4 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर करेगी वापसी, आरसीबी से होगा जबरदस्त मुकाबला

IPL 2023 KKR vs RCB: आईपीएल में गुरुवार यानी आज एक बार फिर दो बड़ी टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने घरेलू मैदान पर 4 साल बाद मुकाबला खेलेगी।

Suryakant Soni
Published on: 5 April 2023 11:42 PM GMT (Updated on: 6 April 2023 7:15 AM GMT)
IPL 2023 KKR vs RCB: कोलकाता 4 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर करेगी वापसी, आरसीबी से होगा जबरदस्त मुकाबला
X
IPL 2023 KKR vs RCB

IPL 2023 KKR vs RCB: आईपीएल में गुरुवार यानी आज एक बार फिर दो बड़ी टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने घरेलू मैदान पर 4 साल बाद मुकाबला खेलेगी। कोलकाता की टीम से कई स्टार खिलाड़ी चोट के कारण नदारद रहेंगे। जबकि उनके सामने आरसीबी जैसी मजबूत टीम होगी। आरसीबी ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से मात दी थी। वहीं कोलकाता को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में केकेआर के लिए वापसी बड़ी कठिन रहने वाली होगी।

कोलकाता की मुश्किल नहीं कम:

बता दें पहले मैच में कोलकाता को बारिश के चलते सात रनों से हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब किंग्स के खिलाफ डकवर्थ लुईस पद्धति से सात रन की हार हुई थी। वहीं टीम के दो स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और शाकिब अल हसन पूरे सीजन से हट चुके हैं। बता दें केकेआर की टीम ने शाकिब अल हसन की जगह इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को टीम में शामिल जरूर किया है। जेसन रॉय के आने से कोलकाता की बल्लेबाज़ी में काफी मजबूती दिखाई देगी।

शाहरुख खान रहेंगे मैदान में उपस्थित:

केकेआर फ्रेंचाइजी के मालिक शाहरुख खान भी अपनी टीम का हौसला बढ़ाने मैदान पर उपस्थित रहेंगे। ईडन गार्डन्स पर कोलकाता ने ने आखिरी बार चार साल पहले मुकाबला खेला था। ऐसे में अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता के खिलाड़ी एक बार फिर अपना जलवा बिखेरते दिखाई देंगे। केकेआर के आक्रमण की फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली के सामने कड़ी परीक्षा होगी।

कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम:

वेंकटेश अय्यर, लिटन दास, नीतीश राणा (कप्तान), मनदीप सिंह, रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम:

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महीपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज़ अहमद, हर्षल पटेल, आकाशदीप, रीस टॉप्ली और मोहम्मद सिराज.

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story