×

KKR vs RR: कोलकाता के ईडन गार्डन की पिच रिपोर्ट से लेकर खास आंकड़े, जानिए सिर्फ एक क्लिक पर...

KKR vs RR: आईपीएल में गुरुवार की शाम दो बड़ी टीमों के बीच प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अहम मुकाबला खेला जाएगा। दोनों में से जो टीम आज का मुकाबला हार जाएगी उसके लिए प्ले-ऑफ में पहुंचना बेहद कठिन होगा।

Suryakant Soni
Published on: 11 May 2023 5:10 PM GMT
KKR vs RR: कोलकाता के ईडन गार्डन की पिच रिपोर्ट से लेकर खास आंकड़े, जानिए सिर्फ एक क्लिक पर...
X
KKR vs RR

KKR vs RR: आईपीएल में गुरुवार की शाम दो बड़ी टीमों के बीच प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अहम मुकाबला खेला जाएगा। दोनों में से जो टीम आज का मुकाबला हार जाएगी उसके लिए प्ले-ऑफ में पहुंचना बेहद कठिन होगा। ऐसे में कोलकाता ईडन गार्डन में होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें अपना पूरा दमखम लगा देगी। केकेआर पर राजस्थान की टीम ने अब तक खेले गए 11 मैचों में से 5-5 में जीत दर्ज की हैं। ऐसे में दोनों टीमों के लिहाज से प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। चलिए जानते हैं आज के मैच में पिच रिपोर्ट से लेकर खास आंकड़े...

क्या कहती हैं ईडन गार्डन की पिच रिपोर्ट ?

कोलकाता का ईडन गार्डन स्टेडियम क्रिकेट मैच के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता हैं। इस मैदान पर टी-20 से लेकर टेस्ट मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिलता हैं। ईडन गार्डन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों का काफी रास आती है। हालांकि मैच की शुरुआत में इस पिच से गेंदबाज़ों को काफी मदद भी मिलती हैं। लेकिन समय बीतने के साथ यह पिच बल्लेबाज़ों के लिए आसान हो जाती हैं। इस मैदान पर आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 160 है। आईपीएल के इस सीजन में यहां 5 में से 4 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीता हैं। ऐसे में दोनों ही कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करना चाहेंगे।

पहले गेंदबाज़ी करने वाली टीम का रहा बोलबाला:

इस मैदान की बात करें तो आईपीएल में अब तक यहां काफी मैच खेले जा चुके हैं। ऐसे में यहां आईपीएल से जुड़ी कई ख़ास यादें भी हैं। अगर इस मैदान के आंकड़ों पर नज़र करें तो यहां अब तक कुल 83 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 34 मैच में जीत दर्ज की और दूसरी बल्लेबाजी वाली टीमों ने 49 मुकाबले अपने नाम किए हैं। इस साल चेन्नई ने केकेआर के खिलाफ यहां चार विकेट के नुकसान पर 235 रनों का विशाल स्कोर बनाया था।

दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

सबसे पहले बात करते हैं दोनों टीमों के इस सीजन के खेल की तो राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरूआती मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन उसके बाद टीम अन्य टीमों के मामले में काफी पिछड़ गई। जबकि दूसरी तरफ केकेआर की टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में बेहतरीन रहा हैं। केकेआर ने आईपीएल 2023 में खेले गए 11 मैचों में से 5 में जीत और 6 में हार मिली है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story