कोलकाता नाइटराइडर्स का आज सनराइजर्स हैदराबाद से होगा मुकाबला, केकेआर टीम में शामिल हुए ये दो धाकड़ बल्लेबाज़...

KKR vs SRH IPL 2023: आईपीएल में आज एक बार फिर एक बड़े रोमांचक मैच की उम्मीद जताई जा रही है। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन में कोलकाता के लिए शुरुआत बेहद ख़राब रही थी।

Suryakant Soni
Published on: 14 April 2023 4:17 PM GMT
कोलकाता नाइटराइडर्स का आज सनराइजर्स हैदराबाद से होगा मुकाबला, केकेआर टीम में शामिल हुए ये दो धाकड़ बल्लेबाज़...
X
KKR vs SRH IPL 2023

KKR vs SRH IPL 2023: आईपीएल में आज एक बार फिर एक बड़े रोमांचक मैच की उम्मीद जताई जा रही है। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस सीजन में कोलकाता के लिए शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ऐसे में युवा बल्लेबाज़ नितीश राणा को केकेआर की कप्तानी सौंपी गई। इसके बाद पहले मैच में कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन उसके बाद इस युवा खिलाड़ियों के जोश से भरपूर टीम ने दो लगातार जीत दर्ज की।

रॉय-लिटन दास को मिल सकता है मौका:

कोलकाता के लिए आज एक बड़ी खुशखबरी है। इस टीम को बल्लेबाज़ी में कुछ समस्या का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन टीम के साथ अब दो स्टार बल्लेबाज़ जुड़ गए हैं। इसमें एक तो इंग्लैंड के धाकड़ ओपनर जेसन रॉय का और दूसरे बांग्लादेश के लिटन दास का नाम शामिल हैं। दोनों को ही टी-20 का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ माना जाता हैं। ऐसे में आज इन दोनों में से किसी एक को खेलने का मौका मिलना तय माना जा रहा हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि केकेआर अपने ओपनर बल्लेबाज़ रहमतुल्लाह गुरबाज को आज के मैच में एक मौका और देती हैं या नहीं..?

रसेल नहीं दिखा पाए कोई कमाल:

केकेआर की टीम में भारतीय युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा देखने को मिला हैं। वहीं टीम की जीत में अभी विदेशी खिलाड़ियों का कुछ ज्यादा योगदान नज़र नहीं आया हैं। टीम के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का बल्ला अभी तक खामोश हैं। पिछले दोनों मैचों में वो खाता भी नहीं खोल पाए। ऐसे में आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनकी बड़ी परीक्षा रहेगी। वहीं उनके साथी सुनील नारायण भी अभी तक बल्लेबाज़ी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

रिंकू सिंह ने फिर बड़ी उम्मीद:

गुजरात टाइटंस के खिलाफ केकेआर के लिए रिंकू सिंह ने जो कारनामा किया वो आईपीएल के इतिहास में आज तक नहीं हो पाया। ऐसे में अब केकेआर को आगे के मैचों में भी रिंकू सिंह से कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। सनराइजर्स हैदराबाद के मजबूत गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने रिंकू सिंह आज बड़ा अहम रोल निभा सकते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story