×

SRH vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स को घर में मिली हार, सनराइजर्स हैदराबाद ने 23 रनों से जीता मुकाबला

SRH vs KKR: आईपीएल में शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स के मैदान पर खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 23 रनों से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 14 April 2023 11:36 PM GMT
SRH vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स को घर में मिली हार, सनराइजर्स हैदराबाद ने 23 रनों से जीता मुकाबला
X
SRH vs KKR

SRH vs KKR: आईपीएल में शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स के मैदान पर खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 23 रनों से जीत दर्ज की। सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ों ने इस मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 23 रनों से शानदार जीत दिलाई। हैदराबाद की तरफ से हैरी ब्रूक ने तूफानी शतक जड़ा। इसके जवाब में केकेआर की तरफ से नितीश राणा और रिंकू सिंह ने अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

नीतीश राणा-रिंकू सिंह की पारी गई बेकार:

इस मैच में केकेआर को जीत के लिए 229 रनों का विशाल लक्ष्य मिला था। इसके जवाब में कोलकाता की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पहले चार ओवर में ही केकेकार ने सिर्फ 20 रनों के स्कोर अपने तीन बड़े विकेट खो दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान नितीश राणा ने मोर्चा संभाला। कप्तान नीतीश राणा ने 41 गेंद पर 75 रन की पारी खेली। उनके बाद पिछले मैच के हीरो रिंकू सिंह ने भी खूब संघर्ष किया। रिंकू सिंह 31 गेंद पर 58 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। इन दोनों की पारी बेकार गई और केकेआर यह मुकाबला हार गई।

हैरी ब्रूक ने जड़ा आईपीएल 2023 का पहला शतक:

इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत करने वाले हैरी ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन ब्रूक का बल्ला पहले तीन मैचों में बिल्कुल खामोश रहा। ऐसा लग रहा था कि ब्रूक को टीम से बाहर रखकर हैदराबाद किसी दूसरे बल्लेबाज़ को मौका दे सकती है। लेकिन आज एक बार फिर ब्रूक को मौका मिला और उन्होंने केकेआर के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर तहलका मचा दिया। हैरी ब्रूक ने सिर्फ 32 गेंदों में अर्धशतक बनाया और उसके बाद 55 गेंद में इस सीजन का पहला शतक जड़ दिया। ब्रूक ने 55 गेंद में नाबाद 100 रन की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। लेकिन हैदराबाद के हैरी ब्रूक ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी शुरू कर दी। सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में चार विकेट पर 228 रन बनाए। उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को उसके होमग्राउंड ईडन गार्डन्स पर 229 रन का लक्ष्य दिया है। इसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 205 रन बनाकर ही सकी और इस मुकाबले को 23 रनों के अंतर से गंवा दिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story