×

ISL 2019-20 का सेमीफाइनल आज से शुरू, जानिए किस फॉर्मेट में होगा मुकाबला

चेन्नइयन एफसी इंडियन सुपर लीग के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में 29 फरवरी को को चेन्नई में एफसी गोवा से भिड़ेगा। फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड ने बुधवार को लीग के प्ले आफ के कार्यक्रम की घोषणा की जो दो चरण में खेला जाएगा। 

suman
Published on: 29 Feb 2020 6:23 AM GMT
ISL 2019-20 का सेमीफाइनल आज से शुरू, जानिए किस फॉर्मेट में होगा मुकाबला
X

मुंबई:चेन्नइयन एफसी इंडियन सुपर लीग के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में 29 फरवरी को को चेन्नई में एफसी गोवा से भिड़ेगा। फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड ने बुधवार को लीग के प्ले आफ के कार्यक्रम की घोषणा की जो दो चरण में खेला जाएगा। चैंपियन बेंगलुरु एफसी की टीम 14 मार्च को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए एटीके से भिड़ेगी जबकि चेन्नइयन एफसी का सामना एफसी गोवा (FC Goa) से होगा।

यह पढ़ें...दिल्ली जैसी हिंसा यहां भी: एक की मौत के बाद लगा कर्फ्यू, इंटरनेट सेवायें ठप्प

दोनों सेमीफाइनल मुकाबले

पहले चरण में एफसी गोवा और चेन्नईयिन की टीमें 29 फरवरी को चेन्नई में आमने सामने होंगी जबकि अगले दिन एक मार्च को बेंगलुरु और एटीके की टीमें बेंगलुरु में भिड़ेंगी। दूसरे चरण का मैच सात मार्च को गोवा और आठ मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा. फाइनल गोवा में होगा। आयोजकों ने घोषणा की कि दोनों चरण के मैचों में कुल स्कोर के आधार पर अधिक गोल करने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगा। दो चरण के बाद स्कोर बराबर रहने पर विरोधी के मैदान पर गोल करने का नियम लागू होगा और विरोधी के मैदान पर अधिक गोल करने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी।

ज्यादा गोल करने वाली टीम होगी विजयी

विरोधी के मैदान पर भी अगर दोनों टीमों के गोल बराबर रहते हैं तो दूसरे चरण का मैच अतिरिक्त समय में खेला जाएगा और इसमें सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम सेमीफाइनल जीत जाएगी। अगर दोनों ही टीमें अतिरिक्त समय में कोई गोल नहीं करती या बराबर गोल करती हैं जो नतीजे के लिए पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया जाएगा।

यह पढ़ें...इस दिग्गज सांसद के निधन से पार्टी में हड़कंप, सीएम ने जताया शोक

शेड्यूल

29 फरवरी - पहला सेमीफाइनल - चेन्नइयन एफसी बनाम एफसी गोवा (चेन्नई) मार्च 1 - दूसरा सेमीफाइनल - बेंगलुरु एफसी बनाम एटीके (बेंगलुरु)। मार्च 7 - तीसरा सेमीफाइनल - एफसी गोवा बनाम चेन्नइयन (गोवा)। मार्च आठ - एटीके बनाम बेंगलुरु (कोलकाता)। 14 मार्च - फाइनल (गोवा)।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story