×

IND vs AUS Test Day 1: टीम इंडिया के हाथ छूटता मौका, सिडनी में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया की टीम में दो बदलाव हुए हैं। डेविड वॉर्नर और पिल पुकोवस्की को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। ट्रेविस हेड टीम से बाहर गए हैं, उनकी जगह विल पुकोवस्की को डेब्यू का मौका दिया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 7 Jan 2021 6:39 AM GMT
IND vs AUS Test Day 1: टीम इंडिया के हाथ छूटता मौका, सिडनी में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
X
रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के 4 महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारत को दूसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को वापसी दिलाई।

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। डिलेड में पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। सिडनी में मैच के दौरान बीच में कई बार बारिश हो चुकी है। इस वजह से मैच को कुछ समय के लिए बीच में रोकना पड़ा।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इंडिया को गेंदबाजी सौंपी है।

IND vs AUS Live : IND. vs AUS Test Day 1: पुकोवस्की-लाबुशेन जमे, विकेट की तलाश में भारत(फोटो: सोशल मीडिया)

Team India के बॉलर सिराज का इमोशनल Video, मैच से पहले इसलिए छलके आंसू

Live Updates

11:58 AM: पुकोवस्की 62 रन बनाकर आउट

35 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 108 रन 2 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (39 रन) और स्टीव स्मिथ (1 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी को 1-1 विकेट मिला। पुकोवस्की 62 रन बनाकर आउट हो गये हैं।

11:11 AM- टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया 93/1

31 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 93 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (34 रन) और विल पुकोवस्की (54 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

11:01 AM- 29 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 75/1

29 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 75 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (28 रन) और विल पुकोवस्की (42 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

10:44 AM-25 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 56/1

25 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 56 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (19 रन) और विल पुकोवस्की (32 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

10:37 AM-24 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 55/1

24 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 55 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (18 रन) और विल पुकोवस्की (32 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

विराट कोहली का मेगा प्लान, रन मशीन इस कंपनी में लगा रहे अपना पैसा

10:27 AM-21 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 47/1

21 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 47 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (18 रन) और विल पुकोवस्की (24 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

10:17 AM-19 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 46/1

19 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 46 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (18 रन) और विल पुकोवस्की (23 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

10:06 AM-16 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 43/1

16 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 43 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (15 रन) और विल पुकोवस्की (23 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

9:58 AM-14 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37/1

14 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (11 रन) और विल पुकोवस्की (21 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

9:39 AM-लाबुशेन-पुकोवस्की ने संभाली ऑस्ट्रेलियाई पारी

9 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 27 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (5 रन) और विल पुकोवस्की (17 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

9:20 AM-सिडनी में रुकी बारिश

क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आ रही है। सिडनी में बारिश रुक गई है और कुछ ही देर में मैच दोबारा शुरू होने वाला है। बारिश के खलल तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 21 रन 1 विकेट के नुकसान था। मार्नस लाबुशेन (2 रन) और विल पुकोवस्की (14 रन) क्रीज पर हैं।



8:18 AM-सिडनी में फिर शुरू हुई बारिश

सिडनी टेस्ट के पहले दिन बारिश के कारण अभी तक सिर्फ 7।1 ओवर का खेल संभव हो सका। सुबह से ही सिडनी में बादलों का घेरा था। बारिश कई बार रुकी और आई। एक बार तो खेल शुरू करने की भी घोषणा हुई, लेकिन बारिश फिर बाधा बन गई। लंच के बाद भी खेल शुरू नहीं हो सका।



6:34 AM-सिडनी में बारिश जारी

सिडनी में लगातार बारिश हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई पारी के आठवें ओवर की पहली गेंद के साथ आई बारिश ने खिलाड़ियों को मैदान छोड़ने पर मजबूर कर दिया।

उस समय तक आस्ट्रेलिया ने 7।1 ओवरों मे एक विकेट पर 21 रन बनाए थे। मोहम्मद सिराज ने पांच के निजी स्कोर पर वॉर्नर को स्लिप में कैच कराकर सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया।

5:41 AM-सिडनी में बारिश के कारण रुका मैच

सिडनी में बारिश के कारण मैच रुक गया है। बारिश के खलल तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 21 रन 1 विकेट के नुकसान था। मार्नस लाबुशेन (2 रन) और विल पुकोवस्की (14 रन) क्रीज पर हैं।



5:39 AM-7 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 21/1

7 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 21 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (2 रन) और विल पुकोवस्की (14 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

5:24 AM-4 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8/1

4 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8 रन 1 विकेट के नुकसान पर है। मार्नस लाबुशेन (2 रन) और विल पुकोवस्की (1 रन) क्रीज पर हैं। भारत के लिए पहली पारी में अब तक मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

5:21 AM-वॉर्नर 5 रन बनाकर आउट

मोहम्मद सिराज ने डेविड वॉर्नर को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दे दिया। सिराज की गेंद पर वॉर्नर स्लिप में चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे। वॉर्नर 5 रन बनाकर आउट हुए।



5:11 AM-2 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5/0

2 ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 रन 0 विकेट के नुकसान पर है। डेविड वॉर्नर (4 रन) और विल पुकोवस्की (1 रन) क्रीज पर हैं।

4:53 AM-ऑस्ट्रेलिया के लिए विल पुकोवस्की ने किया टेस्ट डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया की टीम में दो बदलाव हुए हैं। डेविड वॉर्नर और पिल पुकोवस्की को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। ट्रेविस हेड टीम से बाहर गए हैं, उनकी जगह विल पुकोवस्की को डेब्यू का मौका दिया गया है।

Match Live : IND. vs AUS Test Day 1: पुकोवस्की-लाबुशेन जमे, विकेट की तलाश में भारत(फोटो: सोशल मीडिया)

4:48 AM-भारत और आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन टीम में कौन -कौन खेल रहा है

भारत: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, विल पुकोवस्की, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), नाथन लियोन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

Happy Birthday Kapildev: देश को जिताया था पहला वर्ल्ड कप, जानें दिलचस्प बातें

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story