LSG vs MI: मुंबई और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मुकाबला आज, जानिए मैच से जुडी ख़ास बातें...

LSG vs MI: आईपीएल 2023 के सीजन के बस तीन मुकाबले शेष रह गए हैं। मंगलवार को हुए मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात को 15 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

LSG vs MI: मुंबई और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मुकाबला आज, जानिए मैच से जुडी ख़ास बातें...
LSG vs MI (Photo: Google)
Follow us on

LSG vs MI: आईपीएल 2023 के सीजन के बस तीन मुकाबले शेष रह गए हैं। मंगलवार को हुए मुकाबले में चेन्नई ने गुजरात को 15 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब आईपीएल 2023 में एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ही खेला जायेगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है। आइए जानते हैं मैच से जुड़ी ख़ास बातें...

निकोलस पूरन लखनऊ की ताकत:

बता दें लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में वैसे तो कई स्टार खिलाडी मौजूद हैं। लेकिन उनके मिडिल ऑर्डर की ताकत निकोलस पूरन इस समय जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। मुंबई के खिलाफ इस मैच में उनका बल्ला चला तो फिर मुंबई के लिए परेशानी बढ़ जाएगी। क्विंटन डिकॉक इस मैच में लखनऊ  की योजनाओं के अनुसार महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। जबकि दूसरी तरफ मुंबई की तरफ से इस मैच में रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव पर सभी की निगाहें टिकी हुई होगी। 

पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल: 

एमए चिदंबरम स्टेडियम में इस सीजन में कई मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस मैदान पर स्पिन गेंदबाज़ों का बोलबाला देखने को मिला हैं। मंगलवार को इसी मैदान पर गुजरात और चेन्नई की टीमें आमने-सामने हुई थी। इसमें चेन्नई ने जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश किया हैं। ऐसे में आज मुंबई के सामने लखनऊ की अग्निपरीक्षा देखने को मिलेगी। चेपाक की पिच आमतौर पर गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है, लेकिन इस सीजन में इस मैदान पर कई बड़े स्कोर चेज किए गए हैं। आज मौसम मैच के अनुसार काफी सुहावना रहने के पूरे आसार हैं। मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं हैं।     

कब और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें मुंबई और लखनऊ के बीच यह मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।