×

धोनी को बड़ा सम्मान: दशक का क्रिकेट भावना पुरस्कार, प्रसंशकों में ख़ुशी की लहर

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 2011 में नॉटिंघम टेस्ट में अजीबोगरीब ढंग से रन आउट के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल को वापस बुलाने के इशारे के लिए प्रशंसकों द्वारा सर्वसम्मति से चुना गया।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 10:47 AM GMT
धोनी को बड़ा सम्मान: दशक का क्रिकेट भावना पुरस्कार, प्रसंशकों में ख़ुशी की लहर
X
धोनी को बड़ा सम्मान: दशक का क्रिकेट भावना पुरस्कार, प्रसंशकों में ख़ुशी की लहर

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी का दशक का क्रिकेट भावना पुरस्कार (ICC Spirit of Cricket Award of the Decade) से सम्मानित किया गया है। बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 2011 में नॉटिंघम टेस्ट में अजीबोगरीब ढंग से रन आउट के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल को वापस बुलाने के इशारे के लिए प्रशंसकों द्वारा सर्वसम्मति से चुना गया।

पुरस्कार की दौड़ में ये महान खिलाड़ी थे शामिल

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिए गए इस पुरस्कार की दौड़ में धोनी के अलावा विराट कोहली (भारत), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड), मिस्बाह उल हक (पाकिस्तान), आन्या श्रबसोल (इंग्लैंड), कैथरीन ब्रंट (इंग्लैंड), महेला जयवर्धने (श्रीलंका) और डैनियल वेटोरी (न्यूजीलैंड) शामिल थे।

ms dhoni-2

बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आईसीसी दशक का बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर (ICC Men’s Test Cricketer of the Decade) चुना गया है। मौजूदा नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ ने आईसीसी अवॉर्ड की अवधि (1 जनवरी 2011, से 7 अक्टूबर 2020) में 65.79 औसत से 7040 टेस्ट रन बनाए, जिसमें 26 शतक, 28 अर्द्धशतक शामिल हैं।

ये भी देखें: ICC ने किया दशक की बेस्ट टीमों का चयन, धोनी और कोहली का दिखा जलवा

ms dhoni-3

राशिद खान को बेस्ट (पुरुष) टी-20 खिलाड़ी चुना गया

अफगानिस्तान ने लेग स्पिनर राशिद खान को दशक का बेस्ट (पुरुष) टी-20 खिलाड़ी चुना गया है। राशिद खान ने 48 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 89 विकेट झटके हैं। टी-20 इंटरनेशनल मैचों में राशिद खान का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 3 रन देकर 5 विकेट था। राशिद खान ने इंटरनेशनल टी-20 में तीन बार 4 विकेट हॉल और 2 बार 5 विकेट हॉल लिया है।

rashid-perri

बेस्ट महिला क्रिकेटर बनीं ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी

ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को आईसीसी ने दशक की बेस्ट महिला क्रिकेटर और महिला वनडे खिलाड़ी चुना है। इतना ही नहीं एलिस पैरी को दशक की बेस्ट महिला टी-20 खिलाड़ी भी चुना गया है।

ये भी देखें: INDvsAUS: भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के छुड़ाए छक्के, दानादन किया आउट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story