×

ऐसे संगीन आरोप! जिससे पूर्व क्रिकेटर और पत्नी फंसे मुसीबत में, ये है पूरा मामला

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर और उनकी पत्नी फरहीन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक़ प्रभाकर की पहली पत्नी ने मनोज और फरहीन के खिलाफ दिल्ली पुलिस में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

Aditya Mishra
Published on: 28 Aug 2023 10:43 AM GMT
ऐसे संगीन आरोप! जिससे पूर्व क्रिकेटर और पत्नी फंसे मुसीबत में, ये है पूरा मामला
X

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर और उनकी पत्नी फरहीन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक़ प्रभाकर की पहली पत्नी ने मनोज और फरहीन के खिलाफ दिल्ली पुलिस में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

इन दोनों के खिलाफ ये एफआईआर प्रभाकर की पूर्व पत्नी संध्या प्रभाकर ने दर्ज कराई है। जो अभी लंदन में रहती हैं।

मालवीय नगर थान में दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार संध्या का अपने पहले पति मनोज प्रभाकर पर आरोप है कि उन्होंने अपने रसूख का इस्तेमाल करते हुए उसके दिल्ली स्थित फ़्लैट को बिना उनकी मर्जी के बेच दिया है।

ये भी पढ़ें...अजहर की रिलीज से पहले थमी कईयों की सांसें, सबको केरेक्‍टर की चिंता

पुलिस ने कही चौंकाने वाली बात

संध्या को जब मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने मनोज और फरहीन से बात करने की कोशिश की। आरोप है कि उन दोनों ने ये कहते हुए बातचीत से मना कर दिया कि इस मामले में अगर कुछ करने की कोशिश की तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

इतना ही नहीं आरोप ये भी है कि प्रभाकर की दूसरी पत्नी फरहीन ने उनसे फ़्लैट वापस करने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये की मांग भी की। जिसके बाद से उसे उनके खिलाफ केस दर्ज कराना पड़ा।

वहीं इस मामले में पुलिस सूत्रों का कुछ और ही कहना है। पुलिस के मुताबिक़ प्रथम दृष्टया ये परिवार का घरेलू मुद्दा लग रहा था लेकिन जांच करने पर पता चला कि फरहीन की उस प्रापर्टी पर निगाहें हैं।

ये भी पढ़ें...ये काम करते हैं इन 10 टॉप क्रिकेटर्स के पिता, जानिए पूरा मामला

ऐसे शुरू हुआ विवाद

बात करे क्रिकेटर मनोज प्रभाकर की दूसरी पत्नी फरहीन की तो वह एक फिल्म एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल और कन्नड़ फिल्मों से की थी। इसके बाद वो मुंबई चली आई।

उन्होंने शुरू में कुछ हिंदी फिल्मों में काम किया। लेकिन इसमें खास कामयाबी हाथ नहीं लगी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को बॉय बोल दिया। उसके कुछ समय के बाद ही खबरें आई कि उन्होंने मनोज प्रभाकर से शादी कर ली है।

बताया जाता है कि इस खबर के सामने आते ही प्रभाकर का अपनी पहली पत्नी संध्या से विवाद शुरू हो गया। जिसके बाद उनके संध्या से रिश्ते बिगड़ने लगे। दोनों ने एक दूसरे से दूरी बना ली।

संध्या ने अपनी एफआईआर में कहा है कि सर्वप्रिया विहार में 7/18 काम्प्लेक्स में सेकेण्ड फ्लोर उनके दूसरे पति (दिवगंत) लक्ष्मी चंद पंडित ने खरीदा था। 1995 में खरीदे गए इस फ्लैट के सभी द्स्स्तावेज लक्ष्मी चंद पंडित के नाम पर हैं।

संध्या इस फ्लैट में 2006 तक रहीं। उनका कहना है कि जुलाई 2019 में उन्हें अपने भाई से पता चला कि मनोज प्रभाकर ने अपने कुछ खास लोगों को भेजकर फ्लैट का ताला तुड़वाया और फिर उस पर जबरन कब्जा कर लिया। तब से इस फ़्लैट पर उनका ही कब्जा है और वे इसे छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

ये भी पढ़ें...ये क्रिकेटर भी पहुंचे खेल से खादी तक, कुछ बने मैन ऑफ दि पॉलिटिक्स तो कुछ क्लीन बोल्ड

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story