×

जीतती रहो मैरीकॉम: वर्ल्ड महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पक्का किया पदक

आज 48 किलो भारवर्ग की बॉक्सर मंजू भी अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेगी, जहां वर्ल्ड नंबर वन कोरिया की किम हेयांग मी उनके सामने होंगी। क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ ही मंजू चैंपियनशिप में अपना पदक पक्का कर लेगी।

Shivakant Shukla
Published on: 27 July 2023 2:20 PM GMT (Updated on: 27 July 2023 2:51 PM GMT)
जीतती रहो मैरीकॉम: वर्ल्ड महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पक्का किया पदक
X

मुंबई: रूस के उलान उदे शहर में चल रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में आज देश की सुपर बॉक्सर मैरीकॉम ने एक पदक के लिए अपना स्थान बना लिया है।

मैरी कॉम ने 51 किग्रा भारवर्ग के क्वार्टरफाइनल में कोलंबिया की विक्टोरिया वैलेंलिया को हराते हुए 'सुपरमॉम' मैरीकॉम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बताते चलें कि यह इस भारतीय महिला मुक्केबाज का विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में आठवां मेडल होगा।

ये भी पढ़ें— विराट-तेंदुलकर हैं बहुत पीछे, मोदी के बाद इस मामले में आगे है इनका नाम

इसके पहले छह बार की चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने बीते मंगलवार को थाईलैंड की जुटामास जिटपोंग को 5-0 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया था। तीसरी वरीयता प्राप्त 36 वर्षीय मैरीकॉम को पहले दौर में बाई मिला था।

आज 48 किलो भारवर्ग की बॉक्सर मंजू भी अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेगी, जहां वर्ल्ड नंबर वन कोरिया की किम हेयांग मी उनके सामने होंगी। क्वार्टर फाइनल में जीत के साथ ही मंजू चैंपियनशिप में अपना पदक पक्का कर लेगी। इसके पहलेमैरी कॉम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना जलवा कायम किया था।

ये भी पढ़ें— देश की बेटियों को मिलेगा पद्म अवॉर्ड, खेल मंत्रालय ने भेजे इन 9 खिलाड़ियों के नाम

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story