×

Moeen Ali England squad: मोईन अली ने बदला टेस्ट क्रिकेट से संन्‍यास फैसला, एशेज सीरीज के लिए हुआ टीम में चयन

Moeen Ali England squad: क्रिकेट जगत में बुधवार को जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के मोईन अली भी जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

Suryakant Soni
Published on: 7 Jun 2023 6:32 PM GMT
Moeen Ali England squad: मोईन अली ने बदला टेस्ट क्रिकेट से संन्‍यास फैसला, एशेज सीरीज के लिए हुआ टीम में चयन
X
Moeen Ali England squad (Pic Credit: Google Image)

Moeen Ali England squad: क्रिकेट जगत में बुधवार को जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के मोईन अली भी जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। आखिर इसके पीछे की वजह भी थोड़ी हैरान कर देने वाली ही हैं। मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से अपना संन्यास वापस ले लिया है। अब वो एक बार फिर इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच खेलते नज़र आएंगे। उन्हें एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया हैं।

जैक लीच की जगह टीम में शामिल:

बता दें इंग्लैंड ने तीन दिन पहले ही एशेज सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की थी। लेकिन उनके स्पिनर जैक लीच आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनकी जगह इंग्लैंड ने मोईन अली को टीम में जगह दी हैं। एजबेस्टन और लॉर्ड्स में पहले दो एशेज टेस्ट के लिए उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इससे इंग्लैंड की गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी भी काफी मजबूत हो जाएगी।

कैसा है मोईन अली का टेस्ट करियर..?

बता दें मोईन अली इंग्लैंड के सबसे उपयोगी खिलाड़ियों में शामिल हैं। इंग्लैंड की टीम में उनका स्थान काफी महत्वपूर्ण माना जाता हैं। अब तक वो दो बार इंग्लैंड की विश्व चैंपियन टीम के सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने अब तक 64 टेस्ट में 2,914 रन के साथ 195 विकेट भी चटकाए हैं। उन्होंने 5 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं। मोईन ने लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। जबकि उन्होंने आखिरी टेस्ट मुकाबला 2021 में भारत के खिलाफ खेला था।

जॉनी बेयरस्टो की हुई वापसी:

इंग्लैंड की टीम को इस महीने टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना हैं। एशेज सीरीज का पहला मुकाबला 16 जून से एजबेस्टन में खेला जाएगा। इसको लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने करीब दो सप्ताह पहले ही अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम की कमान बैन स्टोक्स के को सौंपी गई हैं। जबकि चोट के कारण कई महीनों से क्रिकेट से दूर जॉनी बेयरस्टो को 16 सदस्यीय टीम में जगह मिली हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story