×

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर के फेवरेट हैं ये तीन बल्लेबाज, एक नाम देखकर चौंक जाएंगे आप

Mohammad Amir: भारत में इस साल होने वाले विश्वकप को लेकर सभी टीमें तैयारियां में जुट गई हैं। वनडे विश्वकप 2023 का आगाज इस साल के अंत में 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ करीब 45 दिन तक चलेगा।

Suryakant Soni
Published on: 29 Jun 2023 7:53 AM GMT (Updated on: 29 Jun 2023 7:57 AM GMT)
पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर के फेवरेट हैं ये तीन बल्लेबाज, एक नाम देखकर चौंक जाएंगे आप
X
Mohammad Amir (Pic Credit: Google Image)

Mohammad Amir: भारत में इस साल होने वाले विश्वकप को लेकर सभी टीमें तैयारियां में जुट गई हैं। वनडे विश्वकप 2023 का आगाज इस साल के अंत में 5 अक्टूबर से होने जा रहा है। क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ करीब 45 दिन तक चलेगा। इस विश्वकप में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी। लेकिन इस बार दोनों टीमों की भिड़ंत भारतीय सरजमीं पर होगी। इसको लेकर अभी से क्रिकेट फैंस और पूर्व खिलाड़ी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर का बड़ा बयान सामने आया हैं।

मोहम्मद आमिर के फेवरेट हैं ये तीन बल्लेबाज!

बता दें एक यूट्यूब चैनल को दिए गए इंटरव्यू में मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट में अपने पसंदीदा बल्लेबाज़ों के बारे में जिक्र किया। इसमें एक नाम तो ऐसा हैं जिसके साथ कभी उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला। उन्होंने अपने तीन फेवरेट बल्लेबाज़ों में विराट कोहली, बाबर आज़म के साथ शुभमन गिल का नाम बताया हैं। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उन्हें कोहली और आज़म से बढ़कर कोई दूसरा बल्लेबाज़ नज़र नहीं आता हैं। जबकि टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल भारत के भविष्य के सुपरस्टार होंगे।

ट्रेंट बोल्ट होंगे प्रमुख गेंदबाज़:

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने बल्लेबाज़ों के साथ तेज़ गेंदबाज़ों के बारे में जिक्र किया। उन्होंने बताया कि ट्रेंट बोल्ट को वो दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ मानते हैं। इसके अलावा उन्होंने नसीम शाह और मिचेल स्टार्क को दुनिया के सबसे अच्छे तेज़ गेंदबाज़ों में शुमार किया हैं। इसके अलावा आमिर ने कहा कि पाकिस्तान में भी हमेशा से ही अच्छे गेंदबाज़ों की भरमार रही हैं।

आमिर भी स्विंग के लिए थे मशहूर:

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने साल 2009 में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का आगाज किया था। अपनी स्विंग गेंदबाज़ी के लिए आमिर को अच्छी पहचान मिली थी। लेकिन मैच फिक्सिंग के जाल में फंसने के चलते उनका करियर चौपट हो गया। उन्होंने अपने करियर में 36 टेस्ट खेलते हुए 119 विकेट लिए हैं। वह इस खिलाड़ी ने 61 वनडे मुकाबले खेलते हुए 81 विकेट लिए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story