×

IPL 2020: आज जारी होगा आईपीएल का पूरा शेड्यूल, BCCI ने दी जानकारी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी है कि आज यानि 4 सितंबर को आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 8:35 AM GMT
IPL 2020: आज जारी होगा आईपीएल का पूरा शेड्यूल, BCCI ने दी जानकारी
X

नई दिल्ली: क्रिकेट के सबसे त्योहार आईपीएल के आगाज में अब बस कुछ ही दिनों की बात है। पूरी तैयारी हो चुकी है और माहोल भी पूरा बन चुका है। सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। और अपनी तैयारी में भी जुट चुकी हैं। ऐसे में आईपीएल के चाहने वालों के लिए अब बता दें कि आज आईपीएल का पूरा शेड्यूल भी जारी हो जाएगा। जी हां बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की जानकारी दी है कि आज यानि 4 सितंबर को आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से होगा और 10 नवंबर को आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

कोरोना की वजह से शेड्यूल में देरी

IPL 2020 आज जारी होगी IPL 2020 का शेड्यूल (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- CBSE 10th-12th एग्जाम: इस महीने होंगे आयोजित, SC ने कही ये बात

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होना है। ऐसे में आईपीएल शुरू होने में अब सिर्फ 16 दिन रह गए हैं। लेकिन अभी तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। आमतौर पर आईपीएल के शेड्यूल काफी पहले जारी कर दिया जाता है। और आईपीएल का आयोजन भी अप्रैल-मई तक किया जाता है। लेकिन इस बार भारत समेत पूरे विश्व में फैले कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएल के आयोजन में काफी देरी हुई। ऐसे में आईपीएल को यूएई ले जाना पड़ा।

IPL 2020 आज जारी होगी IPL 2020 का शेड्यूल (फाइल फोटो)

अब आईपीएल यूएई में 19 सितंबर से खेला जाएगा। आईपीएल के शेड्यूल में देरी होने की वजह चेन्नई सुपरकिंग्स के 13 सदस्यों को कोरोना होना भी रहा। क्योंकि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। लेकिन धोनी की टीम के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए और उसके बाद बीसीसीआई की प्लानिंग गड़बड़ा गई। अब चेन्नई के खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

ये भी पढ़ें- मोदी का भव्य जन्मदिन: यूपी में मनाया जाएगा सेवा सप्ताह के रूप में, शुरू हुई तैयारीयां

तब बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी करने का एलान कर दिया है। अब आईपीएल का आयोजन चूंकि दुबई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में होना है। जिसके चलते बीसीसीआई अबु धाबी के कोरोना नियमों के जाल में फंस गई है। जिसकी वजह से आईपीएल अधिकारियों को अबु धाबी सरकार से बातचीत करनी पड़ी। आईपीएल शेड्यूल जारी करने में इसकी वजह से भी देरी हुई

सुपरहिट होगा IPL 2020- गांगुली

Saurav Gangully आज जारी होगी IPL 2020 का शेड्यूल (फाइल फोटो)

लेकिन फिलहाल अब बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये जानकारी देते हुए बताया है कि आज यानी शुक्रवार 4 सितंबर को आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल जारी किया जाएगा। वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल के बारे में बात करते हुए कहा था कि आईपीएल 2020 सुपरहिट होगा।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी का सपना: यूपी में हो औद्योगिक विकास, तभी होगा प्रदेश का विकास

गांगुली ने कहा था कि इस बार आईपीएल टीवी रेटिंग के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकता है। गांगुली ने कहा था कि इस बार सभी दर्शक इसे टेलीविजन पर देखेंगे। ऐसे में प्रसारणकर्ता को भी भारी सफलता की उम्मीद है। फिलहाल इस बात में कोई शक नहीं है कि आईपीएल की दीवागनी काफी है। और लोग आईपीएल का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story