×

वर्ल्ड कप से पहले कीवी टीम को लगा दोहरा झटका, केन विलियमसन के बाद ये धाकड़ खिलाड़ी हुआ WC 2023 से बाहर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब बस कुछ महीने बाकी रह गए हैं। इस साल एक आखिरी महीनों में भारत में आईसीसी द्वारा वनडे विश्वकप का आयोजन करवाया जाएगा। पिछली बार उपविजेता रही न्यूज़ीलैंड की टीम के फैंस लिए इससे पहले बुरी खबर हैं।

Suryakant Soni
Published on: 14 Jun 2023 6:15 AM GMT
वर्ल्ड कप से पहले कीवी टीम को लगा दोहरा झटका, केन विलियमसन के बाद ये धाकड़ खिलाड़ी हुआ WC 2023 से बाहर
X
World Cup 2023 (Photo: Google image)

World Cup 2023: वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब बस कुछ महीने बाकी रह गए हैं। इस साल एक आखिरी महीनों में भारत में आईसीसी द्वारा वनडे विश्वकप का आयोजन करवाया जाएगा। पिछली बार उपविजेता रही न्यूज़ीलैंड की टीम के फैंस लिए इससे पहले बुरी खबर हैं। वर्ल्ड कप से पहले कीवी टीम के दो बड़े खिलाड़ी चोटिल होने के कारण WC 2023 से बाहर हो गए हैं। पहले तो टीम के पूर्व कप्तान केन विलियमसन आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। जबकि अब धाकड़ ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल बाहर हो गए हैं।

ब्रेसवेल को करवाना पड़ेगा ऑपरेशन:

ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल भारतीय पिचों पर न्यूज़ीलैंड के लिए सबसे उपयोगी खिलाड़ी साबित हो सकते थे। वो बल्ले के साथ गेंद से भी खूब कमाल दिखा चुके हैं। हाल ही में आईपीएल में भी उन्होंने कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। माइकल ब्रेसवेल चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। सर्जरी के बाद 6 से 8 महीनों के लिए रिहैब के कारण वह विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब यह खिलाड़ी अगले साल ही वापसी कर पायेगा।

टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में खेलत समय लगी चोट:

बता दें आईपीएल के बाद माइकल ब्रेसवेल भारत से सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना हुए थे। यहां उन्हें टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट हिस्सा लेना था। बता दें वॉरसेस्टरशायर रैपिड्स की तरफ से खेलते हुए उनको गंभीर चोट लग गई थी। उनके दाहिना अकिलिस में चोट लगने के चलते मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने ब्रेसवेल की चोट को काफी निराशाजनक बताया है। केन विलियमसन के बाद उनका बाहर होना कीवी टीम के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा हैं।

जब ब्रेसवेल के तूफ़ान से सहम गए थे भारतीय गेंदबाज़:

बता दें भारतीय पिचों पर माइकल ब्रेसवेल सबसे उपयोगी खिलाड़ी साबित हो सकते थे। क्योंकि इससे पहले उन्होंने वनडे क्रिकेट में एक ऐसी पारी खेली थी जो सदियों में कोई कीवी बल्लेबाज़ नहीं खेल पाया था। भारत के खिलाफ उन्होंने हैदराबाद वनडे में धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी। ब्रेसवेल ने 57 गेंद में अपना शतक पूरा किया था। इस मैच में वो अपनी टीम को जीत के बिल्कुल करीब ले गए थे। उस पारी में भारतीय गेंदबाज़ों में उनका खौफ देखने को मिला था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story