×

NZ vs SL 2nd ODI: बारिश बनी विलेन, बिना टॉस के ही रद हुआ श्रीलंका-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे

NZ vs SL 2nd ODI: क्रिकेट मैच के दौरान मौसम कई बार विलेन की भूमिका में नज़र आता हैं। मंगलवार को न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना था।

Suryakant Soni
Published on: 28 March 2023 2:24 PM GMT
NZ vs SL 2nd ODI: बारिश बनी विलेन, बिना टॉस के ही रद हुआ श्रीलंका-न्यूजीलैंड दूसरा वनडे
X
NZ vs SL 2nd ODI (Photo: Social Media)

NZ vs SL 2nd ODI: क्रिकेट मैच के दौरान मौसम कई बार विलेन की भूमिका में नज़र आता हैं। मंगलवार को न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना था। लेकिन यह मुकाबला बारिश के चलते बिना टॉस के ही रद करना पड़ा। आज यानी 28 मार्च को होने वाले दूसरे वनडे में बारिश विलेन बन गई। दोनों टीमों के बीच यह मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में 28 मार्च यानी आज खेला जाना था। लेकिन सुबह से लगातार हो रही बारिश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया।

बिना टॉस, बिना कोई गेंद डाले ही मैच रद:

क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल स्टेडियम में मंगलवार को न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाना प्रस्तावित था। मौसम विभाग ने इस मैच को लेकर पहले ही रद होने के आसार बताये थे। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक क्राइस्टचर्च में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी। ऐसे में क्रिकेट फैंस को यह मुकाबला बिना टॉस हुए रद होने से बड़ा झटका लगा हैं। हालांकि इस मैच में भी कीवी टीम का पलड़ा भारी रहने के आसार थे। लेकिन बारिश के चलते बिना टॉस, बिना कोई गेंद डाले ही मैच रद कर दिया गया।

न्यूजीलैंड ने जीता था पहला वनडे:

बता दें तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला दो दिन पहले ही खेला गया था। जिसमें मेहमान टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। न्यूज़ीलैंड ने पहले वनडे में 198 रनों के बड़े अंतर से श्रीलंका को हराया था। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले वनडे मैच में पहले खेलते हुए 49.3 ओवर में 274 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.5 ओवर में 76 रन पर सिमट गई। इस मैच में श्रीलंका के सिर्फ तीन बल्लेबाज़ ही दहाई का आंकड़ा छू पाए थे।

सीरीज में कीवी टीम ने बनाई 1-0 से बढ़त:

दूसरे वनडे में बारिश के बाद अब सीरीज में कीवी टीम की हार नहीं होना निश्चित हो गया है। अगर श्रीलंका तीसरे और आखिरी वनडे में जीत दर्ज करती हैं तो उसे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आने का मौका मिलेगा। वहीं कीवी टीम अगर तीसरे मैच में जीतने में कामयाब हुई तो वो सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लेगी ।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story