×

पाकिस्तान की हार का सिलसिला थमा, इंग्लैंड को घर में 14 रनों से दी मात

पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व कप मैच में सोमवार को यहां मेजबान इंग्लैंड को 14 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 348 रन बनाये। इसके जवाब में इंग्लैंड नौ विकेट पर 334 रन ही बना पाया।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jun 2019 5:36 AM GMT
पाकिस्तान की हार का सिलसिला थमा, इंग्लैंड को घर में 14 रनों से दी मात
X

नाटिंघम: पाकिस्तान ने आईसीसी विश्व कप मैच में सोमवार को यहां मेजबान इंग्लैंड को 14 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 348 रन बनाये। इसके जवाब में इंग्लैंड नौ विकेट पर 334 रन ही बना पाया।

पाकिस्तान की ओर से मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज ने 84, बाबर आजम ने 63, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 रन बनाएं। मेजबान इंग्लैंड के लिए रूट ने 107 और बटलर ने 103 रन बनाए। यह दोनों जब तक विकेट पर थे तब तक इंग्लैंड की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन जैसे ही यह दोनों एक के बाद एक आउट हुए पाकिस्तान ने मैच का पलड़ा अपने पक्ष में मोड़ने में देर नहीं लगाई।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान की हार का सिलसिला थमा, इंग्लैंड को घर में 14 रनों से दी मात

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज की अहम भूमिका निभाई। इन दोनों के आखिरी ओवरों में फेंके गए स्पैल के दम पर पाकिस्तान जीत हासिल कर सकी। वहाब ने तीन और आमिर ने दो विकेट लिए।

बता दें कि पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 348/8 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जो इस टूर्नामेंट में व्यक्तिगत शतक के बिना सर्वोच्च स्कोर है। वर्ल्ड कप में ये पाकिस्तान का सेकंड बेस्ट स्कोर है।

यह भी पढ़ें...विश्व कप 2019: भगवा जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया, ऐसी है विराट सेना की नई ड्रेस

इससे पहले 2007 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 349 रन बनाए थे। इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में वर्ल्ड कप का अपना दूसरा सबसे कम स्कोर (105) बनाया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story