कोरोना संकट के बीच शुरू होगी टेस्ट सीरीज, ये दो देश होंगे आमने-सामने

कोरोना ने पूरी जिंदगी में ठहराव ला दिया है। क्रिकेट के फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना के बीच पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हो गई है।

नई दिल्ली: कोरोना ने पूरी जिंदगी में ठहराव ला दिया है। इससे खेल जगत भी प्रभावित हुआ है। लेकिन कोरोना के कहर के बीत क्रिकेट के फैंस के लिए खुशखबरी है। खबर है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच शुक्रवार को हुई बातचीत में दोनों ही टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने की बात तय हो चुकी है। पाकिस्तान की टीम चार्टर्ड प्लेन से इंग्लैंड जाएगी और इसकी व्यवस्था इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा।

यह पढ़ें….Sport : यूएई ने दिया आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव

 

इंग्लैंड के अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की टीम में 25 सदस्य होंगे, जिसमें टेस्ट और टी20 दोनों ही टीमों के खिलाड़ी शामिल होंगे।पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 5 अगस्त को खेला जाएगा और पाकिस्तानी टीम टेस्ट मैच से 14 दिन पहले इंग्लैंड पहुंचेगी। कहा जा रहा है कि दौरे के सभी मैच साउथैंप्टन और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे। बता दें इन दोनों मैदानों में ही होटल बना हुआ है जिससे खिलाड़ियों के लिए आसानी रहेगी और वो कोरोना वायरस से सुरक्षित भी रहेंगे।

खबरों के अनुसार, सभी खिलाड़ी 14 दिनों तक क्वारंटीन रहेंगे और खिलाड़ी आपस में ही वॉर्मअप मैच खेलेंगे। खिलाड़ियों का लगातार परीक्षण होगा और उनसे मिलने की किसी को इजाजत नहीं होगी। अगर सबकुछ सही रहा तो कोरोना वायरस के बाद पहली बार फैंस को क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा।

 

यह पढ़ें….कोरोना संकट से बीसीसीआई को इतनी भारी चपत, खिलाड़ियों की सैलरी पर भी ग्रहण

 

बता दें कोरोना वायरस की वजह से ब्रिटेन में 34 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम वहां जाती है तो ये बहुत बड़ा कदम है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम की प्रैक्टिस सोमवार से शुरू हो रही है। इंग्लैंड टीम की प्रैक्टिस के भी अलग नियम हैं। खबरों के मुताबिक इंग्लैंड के सभी क्रिकेटर अपने-अपने काउंटी मैदानों में प्रैक्टिस करेंगे। पहले गेंदबाज प्रैक्टिस करेंगे और उसके 15 दिन बाद बल्लेबाज प्रैक्टिस कर सकेंगे।