×

IPL 2023: धर्मशाला में 10 साल बाद आज होगा आईपीएल का मुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल...

PBKS vs DC IPL 2023: आईपीएल में बुधवार यानी आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 17 May 2023 3:50 PM GMT
IPL 2023: धर्मशाला में 10 साल बाद आज होगा आईपीएल का मुकाबला, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल...
X
PBKS vs DC IPL 2023

PBKS vs DC IPL 2023: आईपीएल में बुधवार यानी आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें पंजाब किंग्स का यह मोहाली के बाद दूसरा घरेलू मैदान है। धर्मशाला स्टेडियम पर आईपीएल 2023 के 2 मुकाबले खेले जाएंगे। बुधवार को पंजाब और दिल्ली के बीच मैच इस मैदान का पहला मुकाबला होगा। चलिए जानते हैं इस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल...

गेंदबाजों को मिलती हैं अच्छी स्विंग:

धर्मशाला के मैदान पर तेज़ गेंदबाज़ों का बोलबाला देखने को मिल सकता हैं। क्योंकि इस पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों के लिए अच्छी खासी स्विंग उपलब्ध रहेगी। अगर बल्लेबाज़ों को इस मैदान पर रन बनाने होंगे तो पहले इस पिच पर थोड़ा समय बिताना पड़ेगा। उसके बाद बल्लेबाज़ यहां की छोटी बॉउंड्री और तेज़ ऑउटफिल्ड का भरपूर फायदा उठा सकता हैं। यहां स्पिन गेंदबाजों को भी अच्छी मदद मिलती है। ऐसे में आज होने वाले इस मैच में गेंद और बल्ले के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

मैच के दौरान बारिश का अनुमान!

बता दें इस मैदान पर खिलाड़ियों को गर्मी से राहत मिलेगी। यहां अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक रहने का अनुमान हैं। इसके अलावा शाम के समय तेज़ हवा भी चलने का अनुमान हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक करीब 40 फीसदी बारिश होने के चांस बताए जा रहे हैं। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

धर्मशाला में 9 साल बाद आज होगा मैच:

बता दें हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आज आईपीएल का इस सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। इसके इसी मैदान पर 19 मई को पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन 9 साल बाद IPL मैच की मेजबानी कर रही है। यहां आखिरी बार 2013 में आईपीएल मैच खेला गया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story