×

इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021, PCB ने किया ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO वसीम खान ने कहा कि 2021 का एशिया कप अब श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा, जबकि पाकिस्तान के पास 2022 के संस्करण के अधिकार हैं।

Newstrack
Published on: 4 Dec 2020 6:59 AM GMT
इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021, PCB ने किया ऐलान
X
पीसीबी ने किया ऐलान, बताया- इस देश में खेला जाएगा एशिया कप 2021

नई दिल्ली: एशिया कप का 2020 का टूर्नामेंट इस साल के सितंबर महीने के आस-पास होने वाला था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे कैंसिल करना पड़ा। गौरतलब है कि एशिया कप 2020 की मेजबानी के अधिकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पास थे। हालांकि अब इसे स्थगित करना पड़ा, लेकिन अब इससे जुड़ी एक खबर सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें: अजीत अगरकर के नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड, वनडे मैचों में दिखाया ये कमाल

पीसीबी के CEO वसीम खान ने दी ये जानकरी

दरअसल,पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के CEO वसीम खान ने आगामी संस्करण के साथ-साथ 2022 में होने वाले एशिया कप की भी पुष्टि कर दी है। साथ ही उन देशों का नाम बता दिया है, जहां ये टूर्नामेंट खेले जाने हैं। वसीम खान ने कहा कि 2021 का एशिया कप अब श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा, जबकि पाकिस्तान के पास 2022 के संस्करण के अधिकार हैं।

अगस्त और सितंबर में होने वाला था एशिया कप का टूर्नामेंट

बता दें कि एशिया कप इस साल के अगस्त और सितंबर के महीने में होने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते यह आयोजित नहीं किया जा सका। ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप को भी 2021 तक के लिए टाल दिया गया था। इसके अलावा आइपीएल, जिसे मार्च से स्थगित कर दिया गया था, उसका आयोजन UAE में हुआ।

ये भी पढ़ें: मिताली राज: क्रिकेट की धुरंधर खिलाड़ी, आज तक महिला टीम नहीं तोड़ सकी ये रिकॉर्ड

एक वेबसाइट से बात करते हुए पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि अगले एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास है, जो जून में खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास 2022 के एशिया कप के अधिकार हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story