×

PCB का बड़ा बयान: IPL के लिए एशिया कप की नहीं देंगे बलि

PCB के अध्यक्ष की तरफ से कहा गया है कि IPL की वजह से एशिया कप को रद्द नहीं किया जा सकेगा। PCB सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द करने पर सहमत नहीं है।

Shreya
Published on: 15 April 2020 9:25 AM GMT
PCB का बड़ा बयान: IPL के लिए एशिया कप की नहीं देंगे बलि
X
PCB का बड़ा बयान: IPL के लिए एशिया कप की नहीं देंगे बलि

कराची: कोरोना वायरस के संकट से इस वक्त पूरी दुनिया जूझ रही है। दुनियाभर के तमाम देशों में कोरोना वायरस की महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं लॉकडाउन के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। बता दें कि कोरोना के चलते आईपीएल के आयोजन को स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद फैन्स बेसब्री से IPL का इंतजार कर रहे हैं। वहीं अब PCB के अध्यक्ष की तरफ से कहा गया है कि IPL की वजह से एशिया कप को रद्द नहीं किया जा सकेगा।

एशिया कप को रद्द करने पर सहमत नहीं PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन के लिए PCB सितंबर में होने वाले एशिया कप को रद्द करने पर सहमत नहीं है। IPL का आयोजन 29 मार्च से 24 मई के बीच होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढे़ं: बड़ी राहत: महंगाई दर में आई नरमी, खाने-पीने की चीजें भी हुई सस्ती

एशिया कप केवल भारत-पाक का फैसला नहीं

PCB के अध्यक्ष एहसान मनी ने मंगलवार को कराची में कहा कि, मैंने इन अटकलों के बारे में पढ़ा और सुना है, लेकिन एशिया कप का आयोजन होना या ना होना, केवल पाकिस्तान और भारत के बीच का फैसला नहीं है, बल्कि इससे अन्य देश भी जुड़े हुई है। बता दें कि इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है, लेकिन भारत ने सुरक्षा के चलते और दोनों देशों के बीच के राजनयिक रिश्तों के कारण पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया। जिसके बाद एशिया कप को दुबई और अबु धाबी में स्थानांतरित (Moved) कर दिया गया।

यह भी पढे़ं: पढ़ें खाताधारक: लॉकडाउन पर नई गाइडलाइन, बैंक-ATM पर पड़ेगा असर

इस टूर्नामेंट का आयोजन होना महत्वपूर्ण है

PCB की ओर से पॉडकास्ट में एहसान मनी ने कहा कि, अगर तब तक क्रिकेट की गतिविधियां शुरु हो जाती हैं तो इस टूर्नामेंट का आयोजन होना महत्वपूर्ण है। क्योंकि एशिया में क्रिकेट का विकास इसी टूर्नामेंट से मिलने वाले पैसे पर निर्भर करता है। PCB ने एशिया को कई देशों के लिए महत्वपूर्ण बताया। हालांकि पीसीबी अध्यक्ष ने यह भी स्वीकार किया कि इस साल एशिया कप का आयोजन बड़ी चुनौती है। क्योंकि अभी तक उन्हें यह नहीं पता कि एशिया कप होगा या नहीं।

पैदा हो सकता है बड़ा वित्तीय संकट

मनी ने चेताते हुए कहा कि अगर अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप स्थगित कर दिया जाता है तो इसके चलते कई सदस्य देशों के लिए बड़ा वित्तीय संकट पैदा हो सकता है। मनी ने कहा कि ICC द्वारा अगर सदस्य देशों को टूर्नामेंट से उनके हिस्से का भुगतान नहीं किया जाता है तो कई देशों के लिए वित्तीय संकट पैदा हो जाएगा। मनी ने बताया कि पाकिस्तान को जून और जनवरी में करीब 70 से 80 लाख डॉलर मिलने वाले थे।

यह भी पढे़ं: कोरोना के बाद चीन की एक और बड़ी साजिश, इन चार देशों में तड़पकर मरेंगे लाखों लोग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story