×

Pro Kabaddi League 2023 Date: प्रो कब्बडी इस तारीख से हो सकती है शुरू, इस फॉर्मेट के साथ लीग की वापसी

Pro Kabbadi League 2023 में 500 से ज्यादा खिलाड़ियों पर ऑक्शन के लिए बोली लगाई जाएगी। इसमें घरेलू कबड्डी खिलाड़ी और टीमों से फ्री किए गए खिलाड़ी दोनों शामिल हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 18 Aug 2023 1:33 PM GMT
Pro Kabaddi League 2023 Date: प्रो कब्बडी इस तारीख से हो सकती है शुरू, इस फॉर्मेट के साथ लीग की वापसी
X
Pro kabbadi League (Pic Credit-Social Media)

Pro Kabaddi League 2023 Date : पीकेएल (प्रो कब्बडी लीग) अपने दसवें सीजन में 12 शहरों के साथ कारवां फॉर्मेट में वापस लौटने वाला है। लीग 2 दिसंबर, 2023 को शुरू किया जायेगा, इस बार प्रत्येक फ्रेंचाइजी के फैंस को साल के अंत में अपने पसंदीदा सितारों को होम ग्राउंड में खेलते देखने का मौका मिलेगा। सीज़न 10 की नीलामी 8 और 9 सितंबर, 2023 को मुंबई में होगी।

खास होगा इस बार प्रो कब्बडी (Pro Kabbadi)

स्पोर्ट्स लीग के प्रमुख और प्रो कबड्डी लीग के कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने पीकेएल सीजन 10 के शेड्यूल की रिलीज पर बयान दिया है। उन्होंने कहा “हमने पीकेएल के पिछले नौ सीज़न की सफलता के दौरान देखा है कि कबड्डी पूरे भारत में एक ऐसे खेल के रूप में रहा है जिसे लोग देखना और खेलना पसंद करते हैं। अब, अपने ऐतिहासिक दसवें संस्करण के साथ, हम इस खेल को आगे बढ़ाने और एक ऐसा मंच बने रहने के लिए उत्साह से भरपूर हैं, जिसने दुनिया भर से कबड्डी के भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिभाओं को उभरते देखा है। बिना किसी संदेह के, एक विरासत बनाई गई है और हम इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा बनने के लिए अपने एथलीटों और फैंस के प्रति समान रूप से आभारी हैं। हम इस दसवें संस्करण को यादगार बनाने का वादा करते हैं जो खेल का सच्चा उत्सव होने वाला है।''

पीकेएल सीजन 10 बनेगा ऐतिहासिक(PKL Season 10)

प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 की नीलामी (PKL)) 8 सितंबर से 9 सितंबर, 2023 तक मुंबई में होगी। आने वाले हफ्तों में, लीग के ऐतिहासिक सीज़न के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी। टीमें अब पीकेएल 10 खिलाड़ियों की नीलामी में अपनी टीम बनाने का प्रयास करेंगी, क्योंकि सीजन 10 के लिए कुल 84 खिलाड़ियों को आगे रखा गया है। प्रो कबड्डी 2023 नीलामी पूल में 500 से अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। पूल में घरेलू कबड्डी खिलाड़ी और टीमों से फ्री किए गए खिलाड़ी दोनों शामिल हैं। पिछले दो सीज़न में सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप की टॉप आठ टीमों के साथ-साथ पीकेएल सीज़न 8 और 9 के टीम के सदस्य भी शामिल हैं। नीलामी पूल में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त, नीलामी पूल में दो खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 फाइनलिस्ट टीमों के 24 खिलाड़ी शामिल होंगे।

एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया (AKFI) की देखरेख और अनुमोदन के तहत, मशाल स्पोर्ट्स और डिज़नी स्टार ने प्रो कबड्डी लीग (PKL) को भारत में सबसे समृद्ध खेल लीगों में से एक के रूप में आगे बढ़ाया है। प्रो कबड्डी लीग ने भारत और दुनिया भर में कई कबड्डी खिलाड़ियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव किया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story