×

Punjab vs Kolkata IPL 2023: कोलकता ने पंजाब के 180 लक्ष्य को आखिरी गेंद पर चटकाया, पंजाब को मिली हार

Punjab vs Kolkata IPL 2023: आईपीएल 2023 के 53वें मैच में कोलकता ने पंजाब को 5 विकेट से हराया।

Yachana Jaiswal
Published on: 8 May 2023 11:56 PM GMT (Updated on: 9 May 2023 12:03 AM GMT)
Punjab vs Kolkata IPL 2023: कोलकता ने पंजाब के 180 लक्ष्य को आखिरी गेंद पर चटकाया, पंजाब को मिली हार
X
Pic Credit - IPL 2023 (Social Media)

Punjab vs Kolkata IPL 2023: आईपीएल 2023 में 53 वां मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुआ। आईपीएल का यह मैच कोलकता के ईडन गार्डेन ग्राउंड में हुआ। मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले मैच में बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जिसके साथ पंजाब किंग्स के टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 180 का लक्ष्य कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया। जिसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर जीत अपने नाम कर लिया। कोलकता यह मैच 5 विकेट से जीत गई।

पंजाब किंग्स का प्रदर्शन

आज पंजाब की टीम पूरे उत्साह के साथ जितने की उम्मीद से मैदान में उतरी थी। शिखर धवन ने इस सीजन का तीसरा अर्धशतक आज के मैच में खेला है। शिखर धवन ने पंजाब के लक्ष्य में 57 रन का योगदान दिया। जिसमें कप्तान ने कप्तान ने 9 चौके और 1 छक्का लगाया। नीतीश राणा की गेंदबाज़ी ने पंजाब को उलझा कर रखा था। अंतिम ओवरों में पंजाब के शाहरुख ने अपने 21 रन की पारी 8 बॉल में खेली, और बरार ने 9 बॉल में 17 रन की पारी खेली। पंजाब के लिए राहुल चाहर ने दो विकेट लिए। हालांकि, धवन का अर्धशतक टीम के लिए फायदेमंद नहीं साबित हुआ टीम आखिरी गेंद पर जीत गई।

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन

कोलकाता के जाबाज खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती ने 3 विकेट लिया, इसके बाद हर्षित राणा ने भी 33 बाल के पारी में 2 विकेट का खाता अपने नाम खोला। कोलकाता के गुरबाज ने शानदार विकेट कीपिंग की है। कोलकता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा ने भी आज अर्धशतकीय पारी खेली है। नीतीश ने 134.21 की स्ट्राइक रेट से 51 रन नाबाद 38 बॉल पर बनाए जिसमे नीतीश ने 6 चौके और एक छक्का लगाया।

कोलकाता टीम के ओपनर बल्लेबाज सब्स्टीट्यूट प्लेयर जोनाथन रॉय ने भी शानदार पारी खेली है। आंद्रे रसेल ने 23 बॉल पर 42 रन की बड़ी पारी खेली। कोलकाता के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर कोलकता को विजयी बना दिया।

ये थी आज की प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11:

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), सैम क्यूरन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन।

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग 11 :

नितीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेट कीपर), वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण।

इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के 11 मैच में 10 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में यह टीम पांचवें स्थान पर पहुंच चुकी है। पंजाब भी 11 मैच में 10 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story