140 किलो का ये क्रिकेटर टीम इंडिया को देगा बड़ी टक्कर, कर चुका है बड़े कारनामे

कॉर्नवॉल ने साल 2016 ने वेस्टइंडीज बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के विकेटों सहित पांच विकेट झटक लिए थे। बता दें, वेस्ट इंडीज और टीम इंडिया के बीच 22 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा।

140 किलो का ये क्रिकेटर टीम इंडिया को देगा बड़ी टक्कर, कर चुका है बड़े कारनामे

140 किलो का ये क्रिकेटर टीम इंडिया को देगा बड़ी टक्कर, कर चुका है बड़े कारनामे

नई दिल्ली: टीम इंडिया और वेस्ट इंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेले जाने वाली है। इस सीरीज के लिए दोनों टीमों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। वैसे टेस्ट सीरीज के लिए इस बार वेस्ट इंडीज ने ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवॉल को टीम में शामिल किया है। इस टेस्ट सीरीज के साथ कॉर्नवॉल अपने नाम एक रेकॉर्ड दर्ज कराने वाले हैं। दरअसल, वह काफी मोटे हैं।

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले पर अलर्ट जारी: बकरीद, रक्षा बंधन, 15 अगस्त पर ISIS की बड़ी साजिश

ऐसे में 26 वर्षीय रहकीम कॉर्नवॉल छह फुट छह इंच के हैं और इंका वजन 140 किलोग्राम है। इतने मोटे होने के बाद भी कॉर्नवॉल 55 प्रथम श्रेणी खेल चुके हैं। इनमें कॉर्नवॉल के नाम 260 विकेट और 2,224 रन हैं। बता दें, साल 2017 में कॉर्नवॉल का नाम चर्चा में आया था।

रहकीम कॉर्नवॉल का सुर्खियों से पुराना नाता

रहकीम कॉर्नवॉल ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान 61 गेंदों पर 59 रन बनाए थे। तब ये उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें वेस्टइंडीज टीम में शामिल कर लिया जाएगा। वैसे ये पहला मौका नहीं है, जब रहकीम कॉर्नवॉल चर्चा का विषय बने हों।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के हालात पर पुलिस ने दी बड़ी जानकारी

कॉर्नवॉल ने साल 2016 ने वेस्टइंडीज बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के विकेटों सहित पांच विकेट झटक लिए थे। बता दें, वेस्ट इंडीज और टीम इंडिया के बीच 22 अगस्त से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से खेला जाएगा।