×

आतंकी हमले पर अलर्ट जारी: बकरीद, रक्षा बंधन, 15 अगस्त पर ISIS की बड़ी साजिश

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 कमजोर कर दिया गया है। भारत सरकार के इस कदम से कई लोग खुश नहीं हैं। इसलिए बकरीद, रक्षा बंधन और 15 अगस्त के मौके पर भारत में कई जगहों पर आतंकी हमला होने की आशंका जताई जा रही है।

Manali Rastogi
Published on: 11 Aug 2019 5:10 AM GMT
आतंकी हमले पर अलर्ट जारी: बकरीद, रक्षा बंधन, 15 अगस्त पर ISIS की बड़ी साजिश
X
आतंकी हमले पर अलर्ट जारी: बकरीद, रक्षा बंधन, 15 अगस्त पर ISIS की बड़ी साजिश

नई दिल्ली: 15 अगस्त से पहले देश में खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले की चेतावनी दी है। जानकारी के अनुसार, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने देश में स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के हालात पर पुलिस ने दी बड़ी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लश्कर और जैश के आतंकियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भारत में बड़े आतंकी हमले के निर्देश दे दिये हैं। ऐसे में आतंकी हमले की साजिश में जुट गए हैं।

ISIS रच रहा साजिश

सूत्रों के अनुसार, अफगानिस्तान के नागरिकों का इस्तेमाल इस हमले को अंजाम देने के लिए किया जा रहा है। इंटेलिजेंस इनपुट का ये भी कहना है कि भारत में अपने मौजूद समर्थकों के जरिये आतंकी संगठन ISIS बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश रच रहा है।

यह भी पढ़ें: ड्रामा खत्म! घर वापस आया कांग्रेस अध्यक्ष पद

बताया जा रहा है कि बकरीद पर भी आतंकी हमले की साजिश रचने का प्लान बनाया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बकरीद की नमाज के दौरान हमले हो सकते हैं। 15 अगस्त से पहले आतंकियों के निशाने पर बड़े सरकारी प्रतिष्ठान हैं। इसके के अलावा ट्रांसपोर्ट नेटवर्क जैसे रेलवे, बस, मेट्रो और एयरपोर्ट भी आतंकियों के निशाने पर है।

आर्टिकल 370 से भड़के हैं दुश्मन

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 कमजोर कर दिया गया है। भारत सरकार के इस कदम से कई लोग खुश नहीं हैं। इसलिए बकरीद, रक्षा बंधन और 15 अगस्त के मौके पर भारत में कई जगहों पर आतंकी हमला होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, इससे निपटने के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो के साथ भारतीय सेना भी तैयार है।

यह भी पढ़ें: अनुराग कश्यप ने Article 370 पर किया था पीएम का विरोध, अब ट्विटर से हुए बाहर

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story