×

राशिद खान ही नहीं रोहित शर्मा भी लगा चुके हैं आईपीएल में हैट्रिक, अमित मिश्रा के नाम है ये खास उपलब्धि...

IPL 2023 Rashid Khan: आईपीएल में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच अविश्वसनीय मैच देखने को मिला। इस मैच के हीरो केकेआर के रिंकू सिंह रहे। रिंकू ने आईपीएल के इतिहास में पहले बार लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

Suryakant Soni
Published on: 10 April 2023 12:46 PM GMT
राशिद खान ही नहीं रोहित शर्मा भी लगा चुके हैं आईपीएल में हैट्रिक, अमित मिश्रा के नाम है ये खास उपलब्धि...
X
IPL 2023 Rashid Khan

IPL 2023 Rashid Khan: आईपीएल में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच अविश्वसनीय मैच देखने को मिला। इस मैच के हीरो केकेआर के रिंकू सिंह रहे। रिंकू ने आईपीएल के इतिहास में पहले बार लगातार पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मैच में एक समय गुजरात टाइटंस की टीम की जीत पक्की लग रही थी। यहां तक कई क्रिकेट फैंस ने राशिद खान के आखिरी ओवर के बाद मैच देखना ही बंद कर दिया था। इस ओवर में राशिद खान ने आईपीएल के इतिहास की 22वीं हैट्रिक लेकर केकेआर को हार की तरफ धकेला। गुजरात टाइटन्स के स्पिनर राशिद खान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में हैट्रिक ली।

राशिद खान की आईपीएल में पहली हैट्रिक:

कोलकाता के खिलाफ इस मैच में गुजरात टाइटंस के नियमित कप्तान हार्दिक पंड्या टीम से बाहर रहे। उनकी जगह टीम की कमान राशिद खान को सौंपी गई। राशिद ने शानदार कप्तानी दिखाते हुए गेंद से भी बड़ा कारनामा कर दिखाया। राशिद ने आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक भी है। आईपीएल के इतिहास में राशिद खान की यह पहली हैट्रिक हो गई। इसके साथ ही इस सीजन राशिद खान ने अब तक आठ विकेट चटकाए हैं। लेकिन इसके बाद भी राशिद खान अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। राशिद ने पारी के 17वें ओवर में आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और शार्दुल ठाकुर को आउट करके यह हैट्रिक पूरी की।

रोहित शर्मा भी लगा चुके हैं आईपीएल में हैट्रिक:

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को सभी आतिशी बल्लेबाज़ी के लिए जानते हैं। लेकिन एक समय वो भी जब शुरुआत में रोहित शर्मा बल्लेबाज़ी के साथ पार्ट टाइम गेंदबाज़ी करते थे। आईपीएल के शुरुआत में रोहित शर्मा डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते थे। उस समय उन्होंने हैट्रिक लेने का कारनामा किया था। बता दें साल 2009 में रोहित शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था।

अमित मिश्रा के नाम है ये खास उपलब्धि:

आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 22 बार हैट्रिक ली गई हैं। आईपीएल में साल 2008 में पहले सीजन में पहली बार हैट्रिक लेने का कारनामा लक्ष्मीपति बालाजी ने किया था। लक्ष्मीपति बालाजी ने पंजाब के खिलाफ मैच में यह कारनामा किया था। जबकि आईपीएल में अमित मिश्रा के नाम सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। अमित मिश्रा ने 2008, 2011 और 2013 के सीजन में हैट्रिक ली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story