×

Ravindra Jadeja Net Worth: जडेजा करते हैं हर महीनें इतने करोड़ की कमाई, कार से ज्यादा रखते हैं घोड़ों का शौक

Ravindra Jadeja Net Worth: टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में रविंद्र जडेजा का नाम भी शामिल हैं। धोनी के सबसे अच्छे दोस्तों में जडेजा का नाम शामिल हैं।

Suryakant Soni
Published on: 25 Jun 2023 3:17 AM GMT
Ravindra Jadeja Net Worth: जडेजा करते हैं हर महीनें इतने करोड़ की कमाई, कार से ज्यादा रखते हैं घोड़ों का शौक
X
Ravindra Jadeja Net Worth (Pic Credit: Google Image)

Ravindra Jadeja Net Worth: टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में रविंद्र जडेजा का नाम भी शामिल हैं। धोनी के सबसे अच्छे दोस्तों में जडेजा का नाम शामिल हैं। पिछले काफी सालों से टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर में रविंद्र जडेजा का नाम भी सबसे आगे आता हैं। आईपीएल से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट में जडेजा का बोलबाला देखने को मिलता हैं। आज हम यहां ऑलराउंडर जडेजा की नेट वर्थ के बारे में बताने वाले हैं...

आईपीएल से होती सबसे अधिक कमाई:

रविंद्र जडेजा के क्रिकेट रिकॉर्ड के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन अगर बात उनकी कमाई की हो तो बहुत से क्रिकेट फैंस को इसका मालूम नहीं हैं। बता दें रविंद्र जडेजा को सबसे अधिक कमाई आईपीएल से होती हैं। वो इस समय धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े हुए हैं। हर साल उनको चेन्नई की टीम से 16 करोड़ रूपये भुगतान करती हैं। धोनी के बाद वो चेन्नई की टीम से कमाई करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

बीसीसीआई से हर महीनें मिलते हैं 50 लाख से ज्यादा रूपये:

बता दें रविंद्र जडेजा को टीम इंडिया के लिए खेलते काफी समय बीत गया हैं। धोनी के इस ख़ास साथी को बीसीसीआई ने इसी साल प्रमोशन देते हुए A+ कैटेगरी में शामिल किया। इससे उनकी कमाई में भी दोगुना अंतर पड़ गया हैं। बीसीसीआई की तरफ से जडेजा को हर साल 7 करोड़ रुपये सैलरी मिलती है। इसके अलावा उन्हें बड़े-बड़े टूर्नामेंट में 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' और 'प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज' के रूप में भी काफी पैसा मिला हैं।

कार से ज्यादा रखते हैं घोड़ों का शौक:

टीम इंडिया का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी अपनी लाइफस्टाइल के लिए काफी जाना जाता हैं। जडेजा के पास गैराज में एक से बढ़कर एक महंगी कारें मौजूद हैं। लेकिन उनको इन कारों के बजाय घोड़ों से ज्यादा लगाव हैं। जडेजा को घुड़सवारी का काफी शौक हैं। उन्होंने अपने फार्म हाउस पर कई महंगे घोड़े खरीद के रखे हैं।

हर महीनें दो करोड़ से ज्यादा की कमाई:

इन सब बातों की जानकारी के बाद अब आपको रविंद्र जडेजा की कुल कमाई यानी उनकी नेटवर्थ के बारे में बताते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक जडेजा की कुल कमाई हर महीनें 2 करोड़ रूपये से ज्यादा की हैं। जडेजा की कुल 15 मिलियन डॉलर के करीब है। भारतीय रुपयों में यह कुल 115 करोड़ रूपये है। इसके अलावा उनका गुजरात के जामनगर में एक लक्जरी डिजाइनर घर है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story