×

Cricketers Love story: ऐसे हुआ था एक राजनीतिक नेता को Ravindra Jadeja से प्यार, फिर डेटिंग और शादी तक गई बात... जानें यहां

Ravindra Jadeja Rivaba Love Story: इस कपल ने आधिकारिक तौर पर 5 फरवरी 2016 को जड्डू फूड फील्ड में सगाई कर ली, जो खुद जडेजा का रेस्तरां है।

Yachana Jaiswal
Published on: 10 July 2023 2:40 AM GMT (Updated on: 10 July 2023 4:07 AM GMT)
Cricketers Love story: ऐसे हुआ था एक राजनीतिक नेता को Ravindra Jadeja से प्यार, फिर डेटिंग और शादी तक गई बात... जानें यहां
X
Ravindra Jadeja and Rivaba Jadeja (Pic Credit -Instagram)

Ravindra Jadeja - Rivaba Love Story: भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा की पत्नी रिवाबा जाडेजा ने हाल ही में पिछले ही साल, गुजरात विधानसभा चुनावों में जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से 57 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर के साथ भारतीय जनता पार्टी के तरफ से जीत हासिल की थी। रिवाबा का जन्म गुजरात के एक व्यापारी हरदेव सिंह सोलंकी और भारतीय रेलवे कर्मचारी प्रफुल्लबा सोलंकी के घर हुआ था। वह कांग्रेस नेता हरि सिंह सोलंकी की भतीजी भी हैं। हालांकि, रिवाबा 2019 में भाजपा में शामिल हो गईं, आपको बता दें कि,उनके ससुराल वाले ज्यादातर कांग्रेस समर्थक हैं।

सूत्रों के अनुसार, रवींद्र जडेजा का परिवार उनकी जल्द शादी कराने का कराना चाहता था। हालांकि, स्टार बल्लेबाज को शादी में कोई दिलचस्पी नहीं थी और वह हमेशा इस विषय को टाल देते थे।

रिवाबा सोलंकी गुजरात के राजकोट से हैं और वह एक राजपूत परिवार से संबंध रखती हैं। उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातक की डिग्री प्राप्त की थी। वहीं, रवींद्र जडेजा एक ऑल-राउंडर क्रिकेटर हैं जो भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को विभिन्न फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

रवींद्र जडेजा और रिवाबा सोलंकी की पहली मुलाकात 2010 में एक कॉमन फ्रेंड के माध्यम से हुई थी। उन्होंने दोस्ती की और धीरे-धीरे नजदीक आए। उनका कनेक्शन एक समय के साथ मजबूत हुआ और आखिरकार वे प्यार में पड़ गए।

रवींद्र जडेजा, एक प्रमुख भारतीय क्रिकेटर, और रिवाबा सोलंकी ने 2016 में विवाह किया। उनकी प्रेम कहानी उनके शादी से कुछ साल पहले शुरू हुई।

हालांकि, जडेजा की बहन उनकी पत्नी की दोस्त हैं और उन्होंने उनसे एक बार पार्टी में मिलने के लिए बोला करती थी। फिर बेमन से, क्रिकेटर ने हामी भर दी थी। इसके बाद रविंद्र रिवाबा को देखते ही उनके सुंदरता से दीवाने हो गए

तब इस कपल को पहली नजर का प्यार हो चुका था। दोनों के बीच एक कनेक्शन बन गया और उनके रिश्ते की शुरुआत हुई।

कुछ वर्षों तक डेटिंग करने के बाद, उन्होंने ऑफिशियली 5 फरवरी 2016 को जड्डू फूड फील्ड में सगाई कर ली, जो खुद जडेजा के ओनरशिप वाला रेस्तरां था। इसके बाद इस जोड़े ने उसी वर्ष शादी कर एक बंधन में बंधने का फैसला किया।

सगाई के कुछ महीने बाद ही उन्होंने शादी करने का डिसाइड किया और 17 अप्रैल 2016 को शादी के बंधन में बंध गए। शाही शादी एक निजी प्रोग्राम में हुआ था जिसमें सिर्फ करीबी दोस्त और परिवार के लोग शामिल थे।

इस कपल की अब एक प्यारी सी बेटी है। जिसका नाम निध्याना इनके माता-पिता ने रखा हैं। प्राइवेट पर्सन होने के चलते, वे अपनी निजी जिंदगी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करते हैं।

एक खेल प्रेमी होने के वजह से, जडेजा अपना ज्यादातर खाली समय अपने फार्महाउस पर घुड़सवारी करते हैं और अपने कुत्तों के साथ खेलते हुए बिताते हैं।

इसी तरह, रीवा जो अपने चुनाव कार्यों में व्यस्त रहती है, वह भी स्टेडियम में अपने पति को चीयर करते देखी जाती है।

एक इंटरव्यू के दौरान रिवाबा ने बताया था कि उन्हें क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं है। लेकिन, वह जडेजा से शादी करने के बाद से एक भी मैच मिस नहीं किया है।

रवींद्र जडेजा की बिजी क्रिकेट करियर के बावजूद, रिवाबा हमेशा उनके साथ खड़ी होकर सपोर्ट करते दिखी है।

अपनी शादी के बाद से, रवींद्र जडेजा और रिवाबा जडेजा ने अपने खुशी के पल और सफलताओं को एक साथ शेयर किया है। वे एक साथ कई पब्लिक मीटिंग और प्रोग्राम्स में देखे गए हैं, यह कपल अक्सर एक दूसरे के लिए अपना प्यार और केयर करते देखे जाते है।

हालांकि उनकी लव लाइफ हमेशा से प्राइवेट रही है, रवींद्र जडेजा और रिवाबा जडेजा अपने रिश्ते में इनकरेज करना एफर्ट्स लगाना जारी रखे हुए हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story