×

आरसीबी की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी, जानिए पीछे की ये ख़ास वजह...

RCB Green Jersey: आईपीएल में आरसीबी की टीम एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई। जबकि हर साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को खिताब जीतने का सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है। इसके पीछे इस टीम में कई बड़े खिलाड़ियों का शामिल होना।

Suryakant Soni
Published on: 13 April 2023 9:48 PM GMT
आरसीबी की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी, जानिए पीछे की ये ख़ास वजह...
X
RCB Green Jersey

RCB Green Jersey: आईपीएल में आरसीबी की टीम एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई। जबकि हर साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को खिताब जीतने का सबसे प्रबल दावेदार माना जाता है। इसके पीछे इस टीम में कई बड़े खिलाड़ियों का शामिल होना। आरसीबी में सबसे ज्यादा चर्चा में विराट कोहली रहते है। हालांकि विराट कोहली ने अब कप्तानी छोड़ दी। उनकी जगह अब साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ फाफ डु प्लेसिस को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। आरसीबी की टीम हमेशा से रेड-ब्लैक जर्सी में नज़र आती है। लेकिन राजस्थान के खिलाफ होने वाले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी एक अलग ही जर्सी में नज़र आएंगे।

आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी पहनकर उतरेगी:

बता दें आरसीबी टीम इस बार 23 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चिनास्वामी स्टेडियम में ग्रीन जर्सी पहनते हुए नजर आएगी। इस बात की जानकारी आरसीबी ने अपने फैंस को ट्वीट के जरिए दी है। आरसीबी टीम ग्रीन जर्सी पहनकर जीत हासिल करने के इरादे से भी मैदान पर उतरेगी। क्योंकि इससे पहले दो बार आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी में पहले भी जीत दर्ज कर चुकी है। आरसीबी के लिए इस ग्रीन जर्सी को काफी लकी माना जाता है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैच में आरसीबी के फैंस भी ग्रीन जर्सी में नज़र आएंगे।

आरसीबी की टीम क्यों पहनती है ग्रीन जर्सी..?

बता दें साल 2011 से लेकर अब तक आईपीएल में आरसीबी की टीम एक मैच ग्रीन जर्सी पहनकर मैच खेलने उतरती है। इसके पीछे की वजह भी बेहद ख़ास रही है। आरसीबी टीम हर सीजन ग्रीन जर्सी पहनकर विश्व को पर्यावरण को हरे-भरे और सुरक्षित रखने का सन्देश देती है। आरसीबी ने अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए फैंस को बताया है कि उनकी जर्सी 100 प्रतिशत रिसाइकल मटेरियल से बनी है।

राजस्थान रॉयल्स से होगा तगड़ा मुकाबला:

बता दें आईपीएल में आरसीबी की टीम एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। लेकिन इस बार उनके ओपनर कोहली-प्लेसिस जबरदस्त फॉर्म में लग रहे हैं। अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी की टीम 23 अप्रैल होने वाले इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ग्रीन जर्सी में नज़र आएगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story