RCB vs LSG: आखिरी गेंद पर लखनऊ सुपर जायंट्स की रोमांचक जीत, आरसीबी को 1 विकेट से हराया

RCB vs LSG: आईपीएल में सोमवार यानी आज 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच जबरदस्त रोमांच के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने 1 विकेट से आरसीबी को हरा दिया।

Suryakant Soni
Published on: 10 April 2023 11:54 PM GMT (Updated on: 11 April 2023 4:21 AM GMT)
RCB vs LSG: आखिरी गेंद पर लखनऊ सुपर जायंट्स की रोमांचक जीत, आरसीबी को 1 विकेट से हराया
X

RCB vs LSG: आईपीएल में सोमवार यानी आज 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच जबरदस्त रोमांच के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स ने 1 विकेट से आरसीबी को हरा दिया। इस जीत के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। बता दें लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। आरसीबी के बल्लेबाज़ों ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ के सामने 213 रन का लक्ष्य रखा। जिसको लखनऊ की टीम ने नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया।

निकोलस पूरन ने जड़ा सबसे तेज अर्धशतक:

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए निकलोस पूरन ने करिश्माई बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया। एक समय लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम हार की तरफ जाती दिखाई दे रही थी। लेकिन पूरन की तूफानी बल्लेबाजी ने मैच का रुख बदल दिया है। उन्होंने 18 गेंद में 62 रन बनाए हैं और अब तक सात छक्के और चार चौके लगाए। निकोलस पूरन ने 15 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। यह आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले मार्कस स्टोइनिस ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 25 गेंद में अर्धशतक लगाया। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए।

कोहली, प्लेसिस और मैक्सवेल ने जड़े अर्धशतक:

आरसीबी के शुरू के तीनो बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फिफ्टी बनाई। कप्तान प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 46 गेंदों में 79 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान प्लेसिस ने 5 चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए महज 29 गेंदों 59 रन बनाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। इनके अलावा कोहली ने भी लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। विराट ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

लखनऊ ने आरसीबी को 1 विकेट से हराया:

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने करिश्माई अंदाज़ में यह मुकाबला अपने नाम किया। लखनऊ सुपर जायंट्स की यह लगातार दूसरी जीत हो गई। जबकि दूसरी तरफ अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी को इस सीजन में पहली हार नसीब हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने दो विकेट पर 212 रन बनाए थे। इसके जवाब में लखनऊ ने नौ विकेट खोकर 213 रन बनाए और मैच जीत लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story