×

IND VS WI: धोनी के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं ऋषभ पंत

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी के रिकाॅर्ड को तोड़ने का मौका है। पंत भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए टी20 इंटरनेशनल में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा विकेट वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Dec 2019 12:24 PM GMT
IND VS WI: धोनी के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं ऋषभ पंत
X

नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी के रिकाॅर्ड को तोड़ने का मौका है। पंत भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए टी20 इंटरनेशनल में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा विकेट वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और इसमें सात शिकार किए हैं। तो वहीं धोनी ने भी इतने ही मुकाबलों में पांच शिकार किए हैं। अब धोनी तीन मैचों की इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में पंत के पास उनसे आगे निकलने का मौका होगा। उम्मीद है कि युवा विकेटकीपर पंत सीरीज के सभी मैचों में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें...जसप्रीत बुमराह को मां की इस शर्त ने बना दिया दुनिया सबसे घातक गेंदबाज

वेस्टइंडीज के पूर्व विकेटकीपर दिनेश रामदीन ने भी पांच शिकार किए हैं। आंद्रे फ्लेचर ने चार और दिनेश कार्तिक ने तीन शिकार किए हैं। हालांकि पंत को टीम में आने के बाद से ही तमाम तरह की आलोचनाएं झेलना पड़ रहा है। उन्हें उनकी बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग स्किल और डीआरएस पर उनके फैसलों के लिए भी निशाने पर लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों का एनकाउंटर, देखें बॉलीवुड का रिएक्शन

पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उन्हें धीमी बल्लेबाजी और डीआरएस में खराब फैसले लेने के लिए आलोचनाएं सहनी पड़ीं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने पंत को पहले ही धोनी की नकल न करने की सलाह दी है। गिलक्रिस्ट ने पंत को अपने खेल में सुधार कर सर्वश्रेष्ठ बनने को कहा था।

यह भी पढ़ें...हैदराबाद गैंगरेप: सभी आरोपी एनकाउंटर में ढेर, पीड़िता के पिता समेत जानें किसने क्या कहा

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने करियर में जो कुछ हासिल किया है, उसकी बराबरी करने में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को 15 साल लगेंगे। गांगुली ने हालांकि खराब दौर से गुजर रहे पंत का साथ दिया है और कहा है कि वह आलोचनाओं से सीखते हुए आगे बढ़ने का प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है, उसे हम सिर्फ धन्यवाद कहकर चुका नहीं सकते। हम इस सम्बंध में विचार कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story