हैदराबाद गैंगरेप: सभी आरोपी एनकाउंटर में ढेर, पीड़िता के पिता समेत जानें किसने क्या कहा

महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने इसे भगवान का न्याय बताया है। उन्होंने अपने राज्य की पुलिस की पीठ थपथपाई और कहा कि आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी तो उन्हें मार गिराया गया।

हैदराबाद: महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने इसे भगवान का न्याय बताया है। उन्होंने अपने राज्य की पुलिस की पीठ थपथपाई और कहा कि आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी तो उन्हें मार गिराया गया।

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कानून मंत्री रेड्डी ने कहा कि आरोपियों को भगवान ने उनके किए की सजा दी है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने भागने की कोशिश की थी तो मार गिराया। इससे हैदराबाद समेत पूरे देश में खुशी है। उन्होंने यह दावा भी किया कि वह पुलिस के हथियार लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें…हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: पुलिस एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपी, जानिए क्या हुआ?

तो वहीं पीड़िता के पिता ने भी इस पर कहा कि यह इंसाफ है और मेरी बच्ची की आत्मा को इससे शांति मिलेगी। पीड़िता की बहन ने कहा कि यह कार्रवाई भविष्य के लिए नजीर साबित होगी। दिशा( पीड़िता का बदला हुआ नाम) के चाचा ने कहा कि उन लोगों को मार गिराया गया है तो हमें खुशी नहीं है, क्योंकि उनके भी मां-बाप हैं।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने भागने की कोशिश की होगी, इसलिए पुलिस ने एनकाउंटर किया होगा। पुलिस चाहती तो पहले दिन ही आरोपियों को मार गिराती। अब आरोपियों को सजा मिल गई है। अगर सजा जल्दी-जल्दी मिलने लगे तो दरिंदगों के मन में डर बैठेगा।

दया याचिक की समीक्षा करे संसद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा एक गंभीर मामला है। POCSO ऐक्ट के दोषियों को दया याचिका दायर करने का हक नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि संसद को दया याचिक की समीक्षा करना चाहिए।

यह भी पढ़ें…छह दिसंबर: अयोध्या में बढ़ी निगरानी, रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा टाइट- रूटमार्च

हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई सही: यूपी के पूर्व DGP

हैदराबाद पुलिस की इस पूरी कार्रवाई को यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने सही करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पुलिस के पास कोई विकल्प नहीं बचता है। एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने हैदराबाद पुलिस को बधाई भी दी।

निर्भया की मां बोलीं, हैदराबाद पुलिस का धन्यबाद

दिल्ली गैंगरेप पीड़िता निर्भया की मां ने कहा कि हैदराबाद पुलिस का धन्यवाद। इससे बढ़िया इंसाफ कुछ हो नहीं सकता था। अब जल्द से जल्द निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा दी जाए। सजा में देरी होने से कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

पूर्व डीजीपी ने दी पुलिस को बधाई

जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीजीपी एसपी वैद्य ने भी हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर हैदराबाद पुलिस को बधाई दी है।

DCP ने दी बधाई

दिल्ली पुलिस के DCP स्पेशल सेल संजीव यादव ने हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने हैदराबाद पुलिस को ट्वीट कर बधाई दी है।

 

उमा भारती ने एनकाउंटर की तारीफ की

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता उमा भारती ने हैदराबाद पुलिस की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस सदी के 19 वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है। इस घटना को अंजाम देने वाले सभी पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं। मैं अब विश्वास कर सकती हूं कि दूसरे राज्यों के शासन में बैठे हुए लोग अपराधियों को तत्काल सबक सिखाने के रास्ते निकालेंगे।

 

यूपी पुलिस ले सीख: मायावती

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि मेरी पार्टी के लोगों को भी हमने जेल भेजा था, जिनपर किसी तरह के आरोप लगे थे। मेरा उत्तर प्रदेश की सरकार से कहना है कि हैदराबाद की पुलिस से यूपी पुलिस को सीख लेनी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

नरपिशाचों को उनके पाप की सजा मिली

हैदराबाद में नरपिशाचों को उनके पाप की सजा मिली। पूरे देश को बड़ा सुकून मिला। दुष्टों के साथ यही व्यवहार होना चाहिए। ।।जो जस कीन तो तस फल चाखौं।।

सरकारों को एक्शन लेना होगा: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते दिनों हैदराबाद में जो हुआ, फिर उन्नाव की घटना हुई इसी कारण अब इस एनकाउंटर पर लोग खुशी जता रहे हैं, लेकिन इससे जस्टिस सिस्टम पर भी सवाल खड़े होते हैं, लोगों का एजेंसियों से भरोसा उठ गया है। ऐसे में समाज को चिंतन करना होगा और सरकारों को एक्शन लेना होगा।

-बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने डॉक्टर दिशा के आरोपियों के एनकाउंटर के मामले में कहा कि ऐसे लोगों का यही हश्र होना चाहिए. मैं बहुत खुश हूं कि उनको सजा मिली।

-हैदराबाद एनकाउंटर पर बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जो हुआ वो सही हुआ हैं इससे अपराधियों में डर बनेगा। जो लोग उन्नाव मामले पर सवाल उठा रहें हैं वो अपने कार्यकाल को याद करें। उनके कार्यकाल में यूपी में महिलाओं की क्या हालात थी।

-समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्चन ने कहा कि ‘देर आए दुरुस्त आए।

-सोनल मानसिंह ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई हुई है। यह ठीक है। वह भागने की कोशिश कर रहे थे। मुझे कहना है कि इस पूरे मामले को जड़ से समाप्त करने के लिए इसके मूल में जाना चाहिए कि आखिर क्यों नाबालिग लड़के इस तरीके के काम को अंजाम दे रहे हैं। इसके लिए हमें सामाजिक स्तर पर भी सुधार करने की जरूरत है।

-छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जब अपराधियों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस के पास और कोई विकल्प नहीं था। ऐसा कहा जा सकता है कि न्याय हुआ।

-सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी हैदराबाद एनकाउंटर का सपोर्ट किया, लेकिन कहा कि बेहतर होता कि न्याय के रास्ते अगर फांसी दी जाती।

-बाबा रामदेव ने कहा कि पुलिस ने जो किया है वह बहुत साहसी है और मैं कहूंगा कि न्याय हुआ है। इस पर कानूनी सवाल अलग बात है, लेकिन मुझे यकीन है कि देश के लोगों में अब शांति है।

-कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा कि बड़ी जगह से घटना थी और वैसे आरोपियों के साथ ऐसा ही होना चाहिए था, पुलिस ने कोई कार्यवाही की होगी तो परिस्थितियां भी ऐसी रही होंगी।

-बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि हैदराबाद पुलिस को मैं सेल्यूट करती हूं कि उन्होंने ऐसी कार्रवाई की है और अगर मानव अधिकार वाले अपनी आवाज उठा रहे हैं तो उन्नाव की घटना में तो पुलिस ने ऐसा नहीं किया इसलिए हर जगह की परिस्थिति अलग-अलग होती है।

हैदराबाद पुलिस को दिशा के आरोपियों की हिरासत मिली हुई थी। पुलिस हिरासत पूछताछ कर रही थी और इसी दौरान सीन को रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को उसी स्थान पर ले गई थी, जहां उन्होंने पीड़िता के साथ रेप किया था और उसे जिंदा जला दिया था।

यह भी पढ़ें…सरकार का बड़ा फैसला! बसों में होगी हाईटेक सुरक्षा, कंट्रोल रूम से होगी लाइव स्ट्रीमिंग

हैदराबाद में पीड़िता के आरोपियों का एनकाउंटर नेशनल हाइवे-44 के पास किया गया। पुलिस आरोपियों को एनएच-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए लेकर गई थी। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपियों ने मौके से फरार होने की कोशिश की। पुलिस ने चारों आरोपियों को ढेर कर दिया है।

गौरतलब है कि 27-28 नवंबर की रात को हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दिल दहला देने वाले जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया था। महिला डॉक्टर का जला शव बेंगलुरु हैदराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडरपास के करीब मिला था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App