ऋषभ पंत के बुरे दिन!, टीम मैनेजमेंट पर भड़के गावस्कर, लक्ष्मण ने दी ये सलाह

भारत के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। वह काफी समय से बेहद खराब फॉर्म में हैं। ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में 19 रन बनाकर आउट हो गए, तो मोहाली में दूसरे टी-20 मैच में पंत सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

नई दिल्ली: भारत के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। वह काफी समय से बेहद खराब फॉर्म में हैं। ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में 19 रन बनाकर आउट हो गए, तो मोहाली में दूसरे टी-20 मैच में पंत सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण मानते हैं कि ऋषभ पंत का आक्रामक खेल चौथे स्थान पर उनके काम नहीं आ रहा है। ऐसे में यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज बल्लेबाजी क्रम में नीचे आकर अपनी फॉर्म दोबारा हासिल कर सकता है।

पंत का रवैया पिछले कुछ समय से बहस का विषय रहा है। यहां तक कि मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा कि कुछ मौकों पर इस युवा क्रिकेटर का शॉट चयन निराशाजनक रहा है।

यह भी पढ़ें…आयुष्मान भारत दिवस: बोले CM योगी, हर जिले में बनेगा एक मेडिकल काॅलेज

लक्ष्मण का कहना है कि पंत की समस्या का समाधान इतना सामान्य भी हो सकता है कि वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे आएं। लक्ष्मण ने कहा कि ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की प्रकृति यह है कि वह हमेशा आक्रामक खेल खेलते हैं… दुर्भाग्यवश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह चौथे नंबर पर सफल नहीं हो पाए।’

उन्होंने कहा कि पंत को 5वें और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जहां आपके पास खुद को जाहिर करने का मौका होता है और फिलहाल उन्हें नहीं पता कि चौथे नंबर पर रन बनाने का सही तरीका क्या है।

लक्ष्मण ने कहा कि इस 21 साल के खिलाड़ी पर अधिक दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक खिलाड़ी कभी ना कभी बुरे दौर से गुजरता है।

यह भी पढ़ें…बड़ा भयानक हादसा: देखते ही देखते खाई में चले गए 9 लोग, सभी की मौत

ऋषभ पंत की क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार फेल रहने बाद चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी उन्हें इशारों ही इशारों में चेतावनी दे दी थी। बीसीसीआई की चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता ने कहा था कि वह ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर ईशान किशन, संजू सैमसन और अन्य विकेटकीपरों पर निगाहें रखे हुए हैं।

तो वहीं भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत का बचाव करते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट को लताड़ लगाई है। गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट पंत की बल्लेबाजी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। सुनील गावस्कर ने कहा कि पंत को टी-20 या वनडे में नंबर पांच पर भेजना चाहिए जिससे वो अपना नैचुरल गेम खेल सके।

यह भी पढ़ें…500 आतंकी सक्रिय: आर्मी चीफ की पाक को कड़ी चेतावनी, इस बार कर देंगे ये हाल

गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा कि ऋषभ पंत को कुछ समय देना चाहिए और नंबर पांच पर लगातार मौका देना चाहिए। जहां टीम को आक्रमक बल्लेबाजी की जरूरत होती है और वो ऐसा करने में समर्थ है।

गावस्कर का मानना है कि पंत को आलोचनाओं से बचते हुए अपने शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देना होगा। टीम मैनेजमेंट को भी पंत को आत्मविश्वास देना चाहिए।