×

RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स की धमाकेदार जीत, दिल्ली कैपिटल्स की लगातार तीसरी हार

RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पिछले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए इस मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 8 April 2023 7:24 PM GMT
RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स की धमाकेदार जीत, दिल्ली कैपिटल्स की लगातार तीसरी हार
X
RR vs DC

RR vs DC: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पिछले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए इस मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। लेकिन राजस्थान रॉयल्स की ओपनर जोड़ी ने वार्नर के इस फैसले को गलत साबित कर दिखाया। पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल ने पांच चौके जड़कर मैच में जबरदस्त शुरुआत की। उसके बाद अगले ओवर में जोस बटलर ने एक ही ओवर में तीन चौके जड़कर अपने इरादे साफ़ कर दिए। इस मैच में राजस्थान ने दिल्ली को 57 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। चलिए जानते हैं कैसा रहा पूरा मैच का रिपोर्ट कार्ड...

जायसवाल और बटलर की अर्धशतकीय पारी:

राजस्थान की पारी का आकर्षण यशस्वी जायसवाल और जॉस बटलर की अर्धशतकीय पारी रही। दोनों ने मिलकर इस मैच में एक बार फिर राजस्थान को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। जायसवाल और बटलर की जोड़ी ने पावरप्ले के छह ओवर के खेल ख़त्म होने तक स्कोर को बिना कोई नुकसान 68 रन तक पहुंचा दिया था। युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद जायसवाल 11 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर पर बटलर लगातार रन बनाते रहे। बटलर ने अपना अर्धशतक 32 गेंदों में पूरा किया। बटलर ने 51 गेंदों पर 79 रन बनाए। बटलर ने ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर ली। वो इस सीजन में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए।

ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाज़ी:

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ों के बाद उनके गेंदबाज़ों ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को दो बड़े झटके दिए। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को एक के बाद एक लगातार दो झटके देकर बैकफुट पर धकेल दिया। बोल्ट ने पृथ्वी शॉ और मनीष पांडे को लगातार दो गेंदों पर आउट किया। इसके बाद बाकी का काम अश्विन और चहल ने कर दिया।

काम नहीं आई वार्नर की संघर्ष भरी पारी:

पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली को दो बड़े झटके दिए। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं मिला। दिल्ली की तरफ से एक मात्र डेविड वार्नर ने संघर्ष भरी पारी खेली। लेकिन वो भी अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए। वार्नर ने इस मैच में 55 गेंदों पर 65 रन बनाए। आईपीएल में अब तक सिर्फ तीन ही बल्लेबाज़ 6000 रनों का आंकड़ा छू पाए हैं। वार्नर से पहले यह कारनामा विराट कोहली और शिखर धवन कर चुके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story