×

RR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद की रोमांचक जीत, राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया

RR vs SRH: आईपीएल में रविवार को दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हुई। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 215 रन का लक्ष्य रखा है।

Suryakant Soni
Published on: 7 May 2023 11:17 PM GMT
RR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद की रोमांचक जीत, राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हराया
X
RR vs SRH

RR vs SRH: आईपीएल में रविवार को दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हुई। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 215 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने सात विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में हार से राजस्थान का अब प्ले-ऑफ में पहुंचने का सफर कठिन हो गया हैं।

नो-बॉल ने बिगाड़ा राजस्थान का खेल:

इस मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इस मैच में जीत के लिए अंतिम दो ओवर में 42 रनों की जरुरत थी। हैदराबाद की तरफ से उनके बल्लेबाज़ों ने करिश्माई बल्लेबाज़ी करते हुए यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। अंतिम गेंद पर अब्दुल समद आउट हो गए थे। लेकिन अंपायर ने उस गेंद को नो-बॉल करार कर दिया और फिर समद ने छक्का लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

जोस बटलर ने खेली 95 रनों की पारी:

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान ने दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए। इसमें सबसे ज्यादा योगदान ओपनर बल्लेबाज़ जोस बटलर का रहा। बटलर ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 95 रन बनाए। उन्होंने 161.02 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 95 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान बटलर ने 10 चौके और 4 छक्के भी लगाए। बटलर के पास शतक लगाने का बड़ा मौका था, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उनको पवेलियन का रास्ता दिखाया।

सैमसन ने जड़ा 20वां आईपीएल अर्धशतक:

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ों ने अपने होम ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्के जड़े। संजू सैमसन ने जोस बटलर के साथ मिलकर तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 173.68 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंद में 66 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के जड़े। यह सैमसन के करियर का 20वां अर्धशतक था। इसके साथ ही इस पारी में सैमसन ने एक बड़ा कारनामा अपने नाम किया। अब वो राजस्थान की तरफ से आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं।

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, मार्को यानसेन, विवरांत शर्मा, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, मुरुगन अश्विन, संदीप शर्मा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story