सचिन तेंदुलकर ने किया बहुत बड़ा खुलासा, जानकर दंग रह जाएंगे आप

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। क्रिकेट के इतिहास में सचिन का बहुत बड़ा नाम है। सचिन की इस सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत और भारतीय क्रिकेट में उनका योगदना है। उन्होंने सालों तक कड़ी मेहनत की।

लखनऊ: सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। क्रिकेट के इतिहास में सचिन का बहुत बड़ा नाम है। सचिन की इस सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत और भारतीय क्रिकेट में उनका योगदना है। उन्होंने सालों तक कड़ी मेहनत की।

यह भी पढ़ें…जन्मदिन विशेष: भारत में आर्थिक सुधारों के जनक हैं मनमोहन सिंह

सचिन जब भारतीय टीम में शामिल हुए थे तब उनको नंबर 5 या फिर 6 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता था, लेकिन सचिन टीम इंडिया के लिए ओपनर बल्लेबाज बनना चाहते थे। सचिन ने एक वीडियो शेयर करके इस बात का खुलासा किया है कि एकदिवसीय क्रिकेट में उनको ओपनिंग करने के लिए अपनी टीम मैनेजमेंट से विनती करनी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें…महाराजा की 365 रानियां! इस तरह करते थे रात बिताने का फैसला

तेंदुलकर को पहली बार 1994 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में ओपनिंग करने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 49 गेंदों पर 82 रनों की आतिशी पारी खेली थी, जो उस समय एक चर्चा का विषय भी बन गई थी। उसके बाद से सचिन टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज बन गए। तेंदुलकर ने बतौर ओपनर अपनी पहली पांच पारियों में क्रमश: 82, 63, 40, 63 और 73 रन बनाए।

यह भी पढ़ें…देश को 3 महीने में मिलेगा नया आर्मी चीफ, ये नाम हैं सबसे आगे

सचिन का पहला शतक वनडे बनाने में पांच सालों तक इंतज़ार करना पड़ा था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1989 में पहली बार शतक बनाया। उस मैच में सचिन ने 110 रनों की दमदार पारी खेली थी। उसके बाद सचिन ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और इतिहास रचते चले गए।