×

Sachin Tendulkar Car Collection: ये थी सचिन तेंदुलकर की पहली कार, देखें मास्टर ब्लास्टर का शानदार कार कलेक्शन

Sachin Tendulkar Car Collection: सचिन तेंदुलकर महंगी गाड़ियों का काफी शौक रखते हैं। उनके गैराज में एक से बढ़कर एक लग्जरी कार शामिल हैं।

Shreya Sharma
Published on: 24 April 2023 11:15 AM GMT (Updated on: 24 April 2023 12:36 PM GMT)
Sachin Tendulkar Car Collection: ये थी सचिन तेंदुलकर की पहली कार, देखें मास्टर ब्लास्टर का शानदार कार कलेक्शन
X
Sachin Tendulkar Car Collection (Photo Courtesy- Social Media)

Sachin Tendulkar Car Collection: आज क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने लाइफ की हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। वह 24 अप्रैल को अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर हर कोई उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहा है। मास्टर ब्लास्टर का क्रिकेटिंग करियर बेहद इंस्पायरिंग रहा है। उन्होंने अपने दमपर न केवल अपनी पहचान बनाई, बल्कि अपने लिए करोड़ों की संपत्ति भी खड़ी की। वह आज सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर्स में से एक हैं। उनके पास करोड़ों की जायदाद है।

सचिन तेंदुलकर कार कलेक्शन

लेकिन आज हम आपको उनके करियर या नेटवर्थ नहीं बल्कि उनकी कार कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं। सचिन तेंदुलकर महंगी गाड़ियों का काफी शौक रखते हैं। उनके गैराज में एक से बढ़कर एक लग्जरी कार शामिल हैं। तो चलिए एक नजर डालतें हैं उनके धांसू कार कलेक्शन पर।

सचिन तेंदुलकर की पहली कार

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले मारुति 800 खरीदी थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उस वक्त मारुति 800 उनके लिए एक ड्रीम कार थी, जिसे उन्होंने सबसे पहले खरीदा था। 1980 के दशक में इस कार का बोलबाला था। बता दें मारुति 800 देश की पहली ऑटोमैटिक गियर वाली कार थी। इस कार से सचिन का इमोशनल कनेक्शन भी जुड़ा है।

360 मोडेना फेरारी

इसके अलावा साल 2002 में उन्हें 360 मोडेना फेरारी गिफ्ट मिली थी। यह कार उन्हें फॉर्मूला वन चैंपियन माइकल शूमाकर ने दी थी। लेकिन साल 2011 में इस कार को सचिन ने बेच दिया था।

बीएमडब्ल्यू X5 M

सचिन के कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू X5 M भी शामिल है। यह बीएमडब्ल्यू X5 की मोडिफाइड वर्जन है। सचिन ने इसके सेफ्टी फीचर को ध्यान में रखते हुए लिया था। बता दें सचिन बीएमडब्ल्यू इंडिया के ब्रांड एंबेसडर भी हैं और उनमें से कई कार के मालिक भी हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू 7 भी है, जिसकी कीमत एक करोड़ 95 लाख से शुरू होती है। बीएमडब्ल्यू M6 ग्रैंन कूपे, बीएमडब्ल्यू की M5 30 Jahre और बीएमडब्ल्यू i8 भी सचिन की कार कलेक्शन का हिस्सा है।

अन्य लग्जरी कारों का कलेक्शन

सचिन के पास स्पोर्ट्स कार निसान जीटी-आर है। इसकी कीमत करीब 2.4 करोड़ रुपये है। इन गाड़ियों के अलावा मास्टर ब्लास्टर के पास बीएमडब्ल्यू M5 JAHRE EDITION, Mercedes C36 AMG, BMW 530d, Caterham, 1900 Daimler जैसी कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं।

Shreya Sharma

Shreya Sharma

Next Story