×

क्रिकेट के भगवान का जलवाः रिटायरमेंट के सात साल, कमाई अब भी करोड़ों में

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पास रिटायरमेंट के सात साल बाद भी में 18 ब्रांड्स का एंडोर्समेंट है। अभी हाल ही में उन्होंने एक एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म ने अपना ब्रांड एंबेसडर चुना है।

Shreya
Published on: 31 Oct 2020 8:33 AM GMT
क्रिकेट के भगवान का जलवाः रिटायरमेंट के सात साल, कमाई अब भी करोड़ों में
X
क्रिकेट के भगवान का जलवाः रिटायरमेंट के सात साल, कमाई अब भी करोड़ों में

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिटायरमेंट के सात साल पूरे होने वाले हैं। लेकिन अब भी उनके जलवे पहले की ही तरह कायम हैं। ना केवल फैन फॉइंग को लेकर बल्कि विज्ञापनों के मामले में भी सचिन का जलवा अभी भी बरकरार है। आज भी बड़े-बड़े ब्रांड्स उन्हें Ads की पेशकश करते रहते हैं।

सचिन के पास वर्तमान में है 18 ब्रांड्स का एंडोर्समेंट

बता दें कि इंडिया टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पास वर्तमान में 18 ब्रांड्स का एंडोर्समेंट है। वहीं हाल ही में उन्हें एक ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म ने अपना ब्रांड एंबेसडर (Brand Ambassador) चुना है। इस प्लेटफॉर्म का नाम पेटीएम फर्स्ट गेम्स है। बताते चलें कि बीते दस साल से सचिन Livpure और Luminous जैसे ब्रांड्स के एडवर्टाइजमेंट में नजर आ रहे हैं। ये कंपनियों सचिन के साथ लगातार विज्ञापन के लिए डील रिन्यू किया है।

SACHIN (फोटो- इंस्टाग्राम)

यह भी पढ़ें: यहां एक साथ पूजन और शपथः अवसर था आदि कवि और लौहपुरुष की जयंती का

आने वाले समय में अन्य ब्रांड्स के साथ भी जुड़ सकते हैं सचिन

वहीं ऐसी भी उम्मीद जताई जा रहा है कि सचिन तेंदुलकर आने वाले समय में अन्य ब्रांड्स के साथ भी जुड़ सकते हैं। बता दें कि इंटरनेशन क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के तीन साल बाद सचिन के बाद 25 ब्रांड्स का एंडॉर्समेंट था। वहीं पिछले तीन साल में उनके पास करीब 17 ब्रांड्स एंडॉर्समेंट रहा। अब उनके पास वर्तमान में 18 ब्रांड्स का एंडोर्समेंट है।

यह भी पढ़ें: फ्रांस के कार्टून का मसलाः पीएम ने आतंकवाद पर कही ये बात, एकजुट होने की अपील

बीते साल ब्रांड वैल्यू करीब 185 करोड़ रुपये रहा

बता की जाए तेंदुलकर के ब्रांड वैल्यू की तो बीते साल यह 15.8 फीसदी की दर से बढ़ते हुए करीब 185 करोड़ रुपये के आसपास रहा। वहीं Duff & Phelps 2019 की सूची में इकलौते सचिन तेंदुलकर ही ऐसे थे जो रिटायर्ड सिलेब्रिटी के तौर पर शामिल हुए थे। बता दें कि वर्तमान में सचिन को 4 से 5 करोड़ रुपये एक ब्रांड के एंडॉर्समेंट मिलते हैं, जबकि पहले ये छह से सात करोड़ था।

यह भी पढ़ें: दो और चार पहिया वाहन मालिक ध्यान दें, अब घर बैठे ही होंगे आपके ये 5 जरूरी काम

इंडियन एयरलाइंस को मिली पहली महिला CEO, हरप्रीत सिंह को किया गया नियुक्त

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story