×

भारत-श्रीलंका का 2020: मैदान पर ऐसे भिडेंगी दोनों टीमें, ये होगी टीम

नए साल की शुरुआत हो चुकी है और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये साल काफी अहम होने वाला है। साल 2020 का पहला मुकाबला टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ खेलने वाली है।

Shreya
Published on: 3 Jan 2020 11:15 AM GMT
भारत-श्रीलंका का 2020: मैदान पर ऐसे भिडेंगी दोनों टीमें, ये होगी टीम
X
भारत-श्रीलंका का 2020: मैदान पर ऐसे भिडेंगी दोनों टीमें, ये होगी टीम

नई दिल्ली: नए साल की शुरुआत हो चुकी है और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये साल काफी अहम होने वाला है। साल 2020 का पहला मुकाबला टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ खेलने वाली है। श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच का सीरीज 5 फरवरी से शुरु होने वाला है। वहीं टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टी-20 का भी काफी अहम होने वाला है।

गुवाहाटी में होगा पहला मुकाबला

तीन टी-20 मैच के सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा। उसके बाद इस सीरीज का दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में और आखिरी मैच 10 जनवरी को पुणे में होने वाला है। बता दें कि इस सीरीज के लिए टीम प्रबंधन ने ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया है। जबकि चोट के बाद दूसरे ओपनर शिखर धवन की टीम में वापसी होने जा रही है। साथ ही गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी से ऐसा माना जा रहा है कि टीम को मजबूती मिलेगी।

यह भी पढ़ें: एक बार फिर चर्चा में तनुश्री: महिला के आरोप से बॉलीवुड में मचा हंगामा

इस दिन होंगे टी20 सीरीज के मैच

5 जनवरी- पहला टी20 मैच, गुवाहाटी

7 जनवरी- दूसरा टी20 मैच, इंदौर

10 जनवरी- तीसरा टी20 मैच, पुणे

बता दें कि, एक साल बाद भारत और श्रीलंका एक बार फिर से द्विपक्षीय सीरीज के लिए आमने सामने होंगे। इससे पहले साल 2017-18 में हुए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम भारत आई थी। टीम इंडिया ने इस सीरीज पर 3-0 से शानदार जीत दर्ज की थी।

ये सीरीज टीम इंडिया के लिए इसलिए भी खास होने वाली क्योंकि भारतीय टीम पिछले 12 सालों से श्रीलंका के खिलाफ एक भी सीरीज में नहीं हारी है। इन दोनों टीमों के बीच अब तक 6 सीरीज खेली जा चुकी हैं, जिसमें 5 में फैसला आया और एक मैच ड्रॉ रही। दोनों ने सबसे पहली सीरीज साल 2008-09 में खेली थी।

सीरीज के लिए भारतीय और श्रीलंकाई टीम

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणाथलिका, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दसुन शनाका, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंडु हसरंगा, लाहिरू कुमारा, कुसल मेंडिस, लक्षन संदकन, कसुन रजिठा

यह भी पढ़ें: दिग्गज क्रिकेटर को गंभीर बीमारी! दुखी हुए लाखों के फैन्स, अब कब होगी उनकी वापसी

Shreya

Shreya

Next Story