×

छा गई ये छोरी! छोटी सी उम्र में मचाया धमाल, सचिन-विराट भी नहीं कर पाये

म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के', लड़कियां कुछ भी कर सकती है, लड़कियां भी पहाड़ फतह कर सकती है! उम्र तो महज एक आकड़ा है, काबिलीयत के लिए हौसलों की उड़ान जरूरी है। ठीक इसी तरह के बातों को सच साबित कर रही हैं शेफाली वर्मा...

Harsh Pandey
Published on: 29 March 2023 9:49 PM GMT (Updated on: 30 March 2023 10:37 AM GMT)
छा गई ये छोरी! छोटी सी उम्र में मचाया धमाल, सचिन-विराट भी नहीं कर पाये
X

नई दिल्ली: ‘थारे को पता नहीं ये छोरियां, छोरों से कम हैं के’, 'म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के', लड़कियां कुछ भी कर सकती है, लड़कियां भी पहाड़ फतह कर सकती है! उम्र तो महज एक आकड़ा है, काबिलीयत के लिए हौसलों की उड़ान जरूरी है। ठीक इसी तरह के बातों को सच साबित कर रही हैं शेफाली वर्मा...

हां जी हम बात कर रहे हैं शेफाली वर्मा की, क्रिकेट खिलाड़ी शेफाली वर्मा ने मिताली राज की जगह महज 15 वर्ष ती उम्र में ही भारतीय महिला क्रिकेट की T20 टीम में अपना स्थान हासिल किया।

BCCI ने दी जानकारी...

यह भी पढ़ें: अफवाह या हकीकत, भारत का चंद्रयान उठायेगा इस झूठ से पर्दा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए अखिल भारतीय सीनियर महिला चयन समिति ने गुरुवार को टीम का ऐलान कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 'BCCI' ने अपने एक बयान के द्वारा जानकारी दी है कि टी-20 के लिए शेफाली वर्मा को भारतीय टीम में चुना गया है।

कौन है शेफाली...

आप के मन में आता होगा कि शेफाली वर्मा कौन है, किस क्षेत्र से है, आदि आदि..आपको बता दें कि शेफाली वर्मा का पहली बार टीम में सेलेक्शन हुआ है।

यह भी पढ़ें: Chandrayaan-2! देखेगी दुनिया, आज चांद पर उतरेगा भारत

बताते चलें कि हरियाणा की रहने वाली 15 साल की शेफाली को मिताली राज के स्थान पर टीम में जगह मिली है। मिताली ने हाल ही में खेल के सबसे छोटे प्रारुप से संन्यास ले लिया है।

शेफाली दाएं हाथ की बल्लेबाज हैं साथ ही दाएं हाथ से ऑफ स्पिन बॉलिंग भी करती हैं। वह महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल में वेलोसिटी की तरफ से खेल चुकी हैं। तीन मैचों में उन्होंने क्रमश: 34, 2 और 11 रन बनाए थे।

इस प्रकार हुआ टीम सेलेक्शन...

टी-20 टीम में हरमनप्रीत कौर ने टीम में वापसी की है, और वह कप्तान हैं। मंधाना को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। पूजा वास्त्रकार और मानषी जोशी को टी-20 में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें: झूठा दावा! चांद पर नहीं पहुंचा कोई, इनका जाना सच या झूठ

टी-20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, शिखा पांडे, अरुं धति रेड्डी, पूजा वास्त्रकार, वेदा कृष्णामूर्ति, हरलीन देयोल, अनुजा पाटिल, शेफाली वर्मा, मानषी जोशी.

हालांकि वनडे टीम की कमान हालांकि मिताली के पास ही है। यहां भी कुछ बदलाव हुए हैं। विकेटकीपर रवि कल्पना, मोना मेश्राम, हरलीन देयोल को बाहर जाना पड़ा है. वनडे में हरमनप्रीत और हेमलता की वापसी हुई है।

पांच मैचों की टी-20 सीरीज सूरत में 24 से चार अक्टूबर के बीच खेली जाएगी जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज नौ से 14 अक्टूबर के बीच वडोदरा में खेली जाएगी।

वनडे टीम: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), जेम्मिाह रोड्रिगेज, पूनम राउत, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, मानषी जोशी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, हेमलता, राजेश्वारी गायकवाड़।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story